32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संजय हत्याकांड में छह की नहीं हो सकी गिरफ्तारी

नौतन : थाना क्षेत्र के दियारावर्ती भगवानपुर पंचायत के पंसस रहे संजय की हत्या को आठ माह से अधिक बीत चुके हैं. लेकिन पुलिसिया लापरवाही से इस मामले में मात्र आरोपित मुखिया और एक समर्थक रामाशीष यादव की ही गिरफ्तारी हो सकी है. शेष छह अभियुक्तों को पकड़ने में पुलिस उदासीन बनी हुई है. मृतक […]

नौतन : थाना क्षेत्र के दियारावर्ती भगवानपुर पंचायत के पंसस रहे संजय की हत्या को आठ माह से अधिक बीत चुके हैं. लेकिन पुलिसिया लापरवाही से इस मामले में मात्र आरोपित मुखिया और एक समर्थक रामाशीष यादव की ही गिरफ्तारी हो सकी है.

शेष छह अभियुक्तों को पकड़ने में पुलिस उदासीन बनी हुई है. मृतक की पत्नी उषा देवी न्याय की आस में आज भी बिलख रही है. दो मासूम छोटू और खुशबू कुमारी का भरण पोषण उषा मज़दूरी कर करती है. परिजनों के आंसू न्याय के आस में दौड़ लगाते थकने के बाद सूखने लगे हैं. पीड़िता ने बताया कि वह गोपालगंज और बेतिया एसपी को आवेदन देते थक गयी है. लेकिन अभियुक्त बावन यादव, अमरजीत यादव, भभुली यादव, प्रभुनाथ सिंह, बालखीरा यादव व श्रीभगवन की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.
परिजनों का आरोप है कि न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ रही है. इधर पीडित परिवार को धमकी भी दी जा रही है की गवाही दिया तो संजय का हाल बना दिया जायेगा. इस पर परिजन डरे सहमें है. परिजनों का कहना है कि स्थानीय स्वशासन को मजबूत करने तथा ग्राम पंचायत को आदर्श बनाने के सपने के साथ पंचायत समिति सदस्य पद पर सुदूर दियारा स्थित भगवानपुर पंचायत से पहली बार संजय ने चुनाव जीता था.
युवा नेता ने पंचायत में मनरेगा से हो रहे कार्यों का विरोध शुरू किया. आरोप है कि पंचायत के मुखिया को संजय का विरोध नागवार लगने लगा. कई बार कार्य में बाधा नहीं डालने की धमकी दी जाती रही. परन्तु संजय ने हिम्मत के साथ अपना अभियान जारी रखा. बीते 28 मई को एक प्लानिंग के तहत गोपालगंज जिले के यादोपुर थाना क्षेत्र में समिति सदस्य को घेर मुखिया कन्हैया यादव और समर्थक ने जमकर पिटाई की. आरोप है कि जब पिटाई से मौत नहीं हुई तो गोली मार हत्या कर दी गयी. घटना की सूचना परिजनों को लगी तो कोहराम मच गया. परिजनों ने अधमरे संजय को गोपालगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां संजय ने पुलिस के सामने बयान देकर दम तोड़ दिया था.
न्याय की आस में सूखने लगे मृत पंसस के परिजनों के आंसू
नौतन : थाना क्षेत्र के दियारावर्ती भगवानपुर पंचायत के पंसस रहे संजय की हत्या को आठ माह से अधिक बीत चुके हैं. लेकिन पुलिसिया लापरवाही से इस मामले में मात्र आरोपित मुखिया और एक समर्थक रामाशीष यादव की ही गिरफ्तारी हो सकी है.
खुलेआम घूम रहे आरोपितों के भय से नहीं उबर सके परिजन
आठ माह पहले भ्रष्टाचार के विरोध पर उसकी कर दी गयी थी हत्या

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें