27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे में नौकरी देनेवाले पकड़े गये छह फर्जी अधिकारी

सिर्फ रेलवे ही नहीं, सरकारी अस्पतालों व शिक्षा विभाग में भी नौकरी का देते थे प्रलोभन गिरफ्तार आरोपियों में से तीन झारखंड के 50 से 70 बेरोजगार फंसे थे इनके जाल में नौकरी दिलाने के बदले लेते थे एक से लेकर पांच लाख तक रुपये कोलकाता : रेलवे में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर बेरोजगार […]

सिर्फ रेलवे ही नहीं, सरकारी अस्पतालों व शिक्षा विभाग में भी नौकरी का देते थे प्रलोभन

गिरफ्तार आरोपियों में से तीन झारखंड के
50 से 70 बेरोजगार फंसे थे इनके जाल में
नौकरी दिलाने के बदले लेते थे एक से लेकर पांच लाख तक रुपये
कोलकाता : रेलवे में नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर बेरोजगार युवकों को ठगी के जाल में फंसाकर उनसे एक से पांच लाख रुपये तक वसूलनेवाले छह फर्जी रेलवे अधिकारियों को हेयर स्ट्रीट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम शुभजीत चौधरी (निवासी : सर्वेपार्क, कोलकाता), शंकर हेमब्रम (निवासी : गोलूतिया, झारखंड), नील कुमार भगत (निवासी : पोटका, पूर्वी सिंहभूम), करण कुमार (निवासी : मोसाबनी, झारखंड), हुमायूं अली ( निवासी : मधुपुर, सूती, मुर्शिदाबाद) और सुमन दास (निवासी : महेंद्र रॉय लेन, तपसिया) हैं. सभी को डलहौसी के फेयरली प्लेस स्थित पूर्व रेलवे के मुख्यालय के पास से गिरफ्तार किया गया.
मंगलवार को सभी को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उन्हें छह फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है.
कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि खड़गपुर के विधानपल्ली निवासी कर्री योगेश ने इसकी शिकायत हेयर स्ट्रीट थाने में दर्ज करायी थी. शिकायत में उन्होंने बताया कि रेलवे में नौकरी के लिए उन्होंने इस गिरोह को मोटी रकम दी थी, जिसके बाद इनलोगों ने इंटरव्यू देने के लिए उन्हें कोलकाता बुलाया था. यहां आकर इनकी हरकतों पर संदेह होने पर पुलिस को इसकी खबर दी गयी. इसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.
प्राथमिक जांच में पुलिस ने इन छह आरोपियों के पास से महानगर के सरकारी अस्पताल व शिक्षा विभाग में नौकरी दिलाने का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी जब्त किया है. पुलिस को प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 50 से 70 युवाओं से वे लोग इसी तरह से नौकरी दिलाने के बदले प्रत्येक से एक से पांच लाख रुपये तक वसूले थे. इनके साथ और कौन-कौन शामिल हैं, इस बारे में इनसे पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें