27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

6.42 करोड़ का सोना-चांदी जब्त

कोलकाता : शहर के बड़ाबाजार इलाके में तीन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने गुरुवार को तस्करी का 10 किलो सोना, 429 किलो चांदी व 20.16 लाख रुपये जब्त किये. जब्त सोना व चांदी की कीमत 6.42 करोड़ रुपये बतायी गयी है. मामले में अनुराग जालान नाम के एक व्यापारी और […]

कोलकाता : शहर के बड़ाबाजार इलाके में तीन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने गुरुवार को तस्करी का 10 किलो सोना, 429 किलो चांदी व 20.16 लाख रुपये जब्त किये. जब्त सोना व चांदी की कीमत 6.42 करोड़ रुपये बतायी गयी है. मामले में अनुराग जालान नाम के एक व्यापारी और उसके कर्मचारी बैकुंठ प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है. डीआरआइ की ओर से बताया गया कि मुखबिरों से सूचना मिली थी कि बांग्लादेश से काफी मात्रा में सोना-चांदी तस्करी कर महानगर लाया गया है. जांच में डीआरआइ की टीम को जालान का पता चला.

उसके तीन ठिकानों में सबसे पहले बड़ाबाजार के नलिनी सेठ रोड स्थित जालान आर्केड के दूसरे तल्ले पर स्थित बुलियन एंड ज्वेलर्स परिसर में छापेमारी की गयी. वहां से 23 थैलियों में रखे चांदी के दाने, सोने के 20 बिस्कुट, चांदी के 505 सिक्के व 20.16 लाख रुपये जब्त किये गये.
जब्त हुए कुल सामानों की कीमत करीब 2.23 करोड़ रुपये बतायी गयी. उसके बाद मनोहर दास स्ट्रीट स्थित बुलियन बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में छापेमारी की गयी, जहां सोने के चार बिस्कुट मिले. इसकी कीमत करीब 1.62 करोड़ बतायी गयी है. वहां से जालान के एक कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया. इसके बाद डीआरआइ की टीम ने बड़ाबाजार के चेतन सेठ स्ट्रीट स्थित मेसर्स रूपम साड़ीज के कार्यालय में छापेमारी की. वहां से सोने के पांच बिस्कुट जब्त किये गये, जिनकी कीमत करीब 2.57 करोड़ रुपये बतायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें