32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

20 लाख के जाली नोटों समेत दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने सुजापुर स्टैंड से किया बरामद मालदा : पुलिस ने गुरुवार को एक लॉरी के टायर में छिपाकर रखे 12 लाख के जाली नोटों की बरामदगी के बाद शुक्रवार को भी पुलिस ने सुजापुर स्टैंड से 20 लाख के जाली नोटों के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया. हालांकि पुलिस इस बात की जांच […]

पुलिस ने सुजापुर स्टैंड से किया बरामद

मालदा : पुलिस ने गुरुवार को एक लॉरी के टायर में छिपाकर रखे 12 लाख के जाली नोटों की बरामदगी के बाद शुक्रवार को भी पुलिस ने सुजापुर स्टैंड से 20 लाख के जाली नोटों के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया. हालांकि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि गिरफ्तार दोनों तस्कर हैं या महज कैरियर.
शुक्रवार की दोपहर को मोथाबाड़ी थाना के ओसी सौम्यजीत मल्लिक, एएसआइ राम साहा के नेतृत्व में जाली नोटों को बरामद किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम शकील मियां (22) और सलीम मियां (23) हैं. दोनों कालियाचक थानांतर्गत गोलापगंज ग्राम पंचायत के श्मसानी इलाके के निवासी हैं. प्राथमिक जांच के अनुसार जाली नोटों के बदले आरोपी हेरोइन या ब्राउन शुगर खरीदने वाले थे. पुलिस का अनुमान है कि जाली नोटों को बांग्लादेश से लाया गया था.
पुलिस सूत्र के अनुसार खुफिया खबर मिली थी कि दो लोग बड़ी भारी मात्रा में जाली नोटों के साथ सुजापुर स्टैंड पर आये हैं. ये जाली नोटों के बदले एक ड्रग्स माफिया से मादक पदार्थ लेनेवाले थे. लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने उन्हें रंगे हाथ दबोच लिया. इसकी जानकारी प्रेस वार्ता में देते हुए एसपी आलोक राजोरिया ने बताया कि यह जांच से ही पता चलेगा कि दोनों आरोपी मात्र कैरियर हैं या तस्कर गिरोह के सदस्य. जाली नोट बांग्लादेश से मंगाये गये थे.
इसकी पुष्टि बांग्लादेश के अखबार से होती है, जिसमें जाली नोटों को लपेटा गया था. उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के शिवगंज इलाके के मासिर मियां नामक सरगना भारत में जाली नोटों का कारोबार फैला रहा है. आरोपियों ने उसी के पास से संग्रह किया है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार की सुबह इंगलिशबाजार थानांतर्गत महदीपुर सीमांत इलाके से बीएसएफ और एसटीएफ कोलकाता की संयुक्त कार्रवाई में एक मालवाही लॉरी के टायर में छिपाकर रखे 12 लाख के जाली नोट बरामद किया था. सीमावर्ती इलाकों में निगरानी बढ़ाये जाने से पिछले एक सप्ताह के भीतर 25 लाख के जाली नोट जब्त किये जा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें