25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हथियार के बल पर 45 किलो सोना व डेढ़ लाख रुपये की लूट

वारदात : मुथुट गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में भीषण डकैती मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्चपदस्थ अधिकारी, सीसीटीवी फुटेज जब्त कर छानबीन सिलीगुड़ी : बेखौफ अपराधियों ने सरेआम हथियार का डर दिखाकर मुथुट गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में डकैती की भीषण वारदात को अंजाम दिया. सशस्त्र बदमाश वर्धमान रोड स्थित गोल्ड […]

वारदात : मुथुट गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में भीषण डकैती

मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्चपदस्थ अधिकारी, सीसीटीवी फुटेज जब्त कर छानबीन

सिलीगुड़ी : बेखौफ अपराधियों ने सरेआम हथियार का डर दिखाकर मुथुट गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में डकैती की भीषण वारदात को अंजाम दिया. सशस्त्र बदमाश वर्धमान रोड स्थित गोल्ड फाइनेंस कंपनी में जमकर लूटपाट करते हुए डेढ़ लाख रुपये नकद और 45 किलो सोना लूटकर फरार हो गये.

इस दौरान बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी के दो सुरक्षा कर्मचारियों को पिस्टल के बट से प्रहार कर घायल कर दिया. दोनों घायलों का इलाज एक नर्सिंग होम में चल रहा है. लूट की यह घटना शनिवार को दिन के चार बजे हुई. दुस्साहिसक डकैती की इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. डकैती की खबर मिलने के बाद सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना का जायजा लिया.

पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर मामले की जांच कर रही है.वर्धमान रोड स्थित बिल्डिंग में मुथुट गोल्ड फाइनेंस कार्यालय के अलावा बैंक, एटीएम व एक गैर सरकारी स्वास्थ्य केंद्र है. बताया जा रहा है कि शनिवार होने के कारण दोपहर के वक्त मुथुट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में लोगों की भीड़ अन्य दिनों के मुकाबले कम थी. इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर दो लुटेरे ग्राहक के वेश में वहां पहुंचे. दोनों लुटेरे पिस्टल की बट से गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी को घायल कर अंदर दाखिल हो गये, जबकि तीन हथियारबंद लुटेरे बाहर खड़े रहे.

बाद में बाहर खड़े तीनों लुटेरे अंदर घुसे और कर्मचारियों को हथियार का खौफ दिखा लूटपाट की. इस संबंध में फाइनेंस कंपनी के रीजनल सेक्युरिटी अफसर अजय कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें फोन के माध्यम से इस घटना की जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि पहले दो लोग कंपनी के कार्यालय में दाखिल हुए. उसमें से एक व्यक्ति गेट पर तैनात गार्ड को पहले बंधक बनाया.

इसके बाद लुटेरों ने पिस्टल के बट से गार्ड तथा ऑफिस ब्यॉय पर हमला कर दिया. पांचों लुटेरे डेढ़ लाख नगद और 45 किलो से अधिक सोने लूट कर फरार हो गये. घटना की खबर मिलते ही डीसीपी(हेडक्वार्टर) अमिताभ माइति, इस्ट जोन की डीसीपी इंदिरा मुखर्जी, सिलीगुड़ी थाना पुलिस, खालपाड़ा आउट पोस्ट की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. इस संबंध में डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने बताया कि मुथुट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में लूट की घटना की जानकारी 4 बजे मिली.

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक छानबीन में पांच हथियाबंद लुटेरों ने सोना तथा नगद रुपये की लूटपाट की है. उन्होंने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ की गयी है. हालांकि इंदिरा मुखर्जी ने कितने सोने की लूट हुई है, इसके बारे में नहीं बताया. उन्होंने सिर्फ डेढ़ लाख नगद रुपये के लूट की बात कही. डीसीपी(हेडक्वार्टर) अमिताभ माइति ने पूरे मामले का ब्योरा लिया. पुलिस ने घटना स्थल तथा आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें