27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिषबथान इलाके से बरामद हुआ जिंदा बम

पुंडीबाड़ी थाना की पुलिस ने बम को किया निष्क्रिय जमीन आंदोलनकारियों ने बताया उपप्रधान के पति की करतूत उपप्रधान ने आरोपों को बताया निराधार इससे पहले भी इलाके में बरामद हो चुका है जिंदा बम कूचबिहार :एक बार फिर कूचबिहार दो नंबर प्रखंड के खगड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत अंतर्गत उत्तर महिषबथान इलाके में बम मिलने की […]

पुंडीबाड़ी थाना की पुलिस ने बम को किया निष्क्रिय

जमीन आंदोलनकारियों ने बताया उपप्रधान के पति की करतूत
उपप्रधान ने आरोपों को बताया निराधार
इससे पहले भी इलाके में बरामद हो चुका है जिंदा बम
कूचबिहार :एक बार फिर कूचबिहार दो नंबर प्रखंड के खगड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत अंतर्गत उत्तर महिषबथान इलाके में बम मिलने की घटना से हलचल मच गयी. सूचना पाकर पुंडीबाड़ी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बम को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उत्तर महिषबथान इलाके में खेती की जमीन को लेकर आंदोलन चल रहा है. इस आंदोलन को दबाने के उद्देश्य से जमीन दखल करने वाले तृणमूल नेता की ओर से बमबाजी किया जा रहा है. जबकि तृणमुल नेता ने आरोप को गलत बताया है.
जानकारी के अनुसार उत्तर महिषबथान इलाके में करिब 15 किसानों का 70 बीघा तीन फसली खेती योग्य जमीन का दखल कर बिनोदन पार्क के निर्माण का आरोप स्थानीय खंगडाबाड़ी ग्राम पंचायत के उपप्रधान गायत्री सरकार के पति सुबल सरकार एवं उनके भाई सजल सरकार के ऊपर लगा है. इसको लेकर स्थानीय लोगों ने एकजुट होकर जमीन वापस करने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू किया गया है. इसके बाद ही दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया है. बीते रविवार को स्थानीय जमीन मालिकों द्वारा जमीन वापसी की मांग को लेकर उप प्रधान के घर के सामने विरोध-प्रदर्शन किया गया.
जिसके बाद उसी रात को इलाके से एक जिंदा बम बरामद किया गया. पुन: गुरुवार की देर रात बमबाजी की घटना इलाके में घटी. आंदोलनकारियों के घर के सामने एक जिंदा बम बरामद किया गया है. आंदोलनकारी सुब्रत शर्मा ने कहा कि बीते बीती रात सो रहा था. उसी दौरान बाहर बम फटने की आवाज सुनने पर स्थानीय लोगों के साथ बाहर निकला तो देखा कि घर के सामने धुंआ निकल रहा है और पास में एक जिंदा बम पड़ा है. पुंडीबाड़ी थाना पुलिस ने पहुंचकर बम को निष्क्रिय कर दिया है. उनका आरोप है कि जमीन को लेकर जो आन्दोलन उपप्रधान के पति सुबल सरकार के खिलाफ हो रहा है.
उसी के तहत भय पैदा करने के उद्देश्य से किया गया है. स्थानीय निवासी शिला शर्मा, आरती शर्मा आदि ने कहा कि जमीन को लेकर जो विवाद है. वह अलग चीज है. लेकिन इस तरह बमबाजी से इलाके लोग आतंक के बीच रह रहे हैं. कब क्या हो जाय किसे पता. पुलिस को बार-बार कहने पर भी कोई फायदा नहीं हो रहा है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम करने की मांग की.
वहीं इस विषय को लेकर खगड़ाबाड़ी ग्राम पंचायत के उपप्रधान गायत्री सरकार ने कहा कि मेरे पति एक व्यवसायी हैं. उन्होंने जमीन को खरीदा है. बमबाजी का जो आरोप लगाया जा रहा है , यह उनलोगों के फंसाने का षड्यंत्र है. खुद बाहर से लोगों को लाकर इस तरह की घटना का अंजाम देकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें