Advertisement

crime

  • Aug 13 2019 2:13AM
Advertisement

फिर शर्मसार हुई कोलकाता पुलिस: थाने में घुस कर पुलिसवालों को पीटा

फिर शर्मसार हुई कोलकाता पुलिस: थाने में घुस कर पुलिसवालों को पीटा

टॉलीगंज थाने में रविवार देर रात की घटना, पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी खींच कर की हाथापाई


कैमरे में कैद हुई पूरी घटना, खुद के बचाव में विवश दिखे पुलिसवाले

शराब पी रहे युवकों को थाने में लाने को लेकर शुरू हुआ बवाल

ज्वायंट सीपी क्राइम ने कहा : पुलिस पर हाथ उठानेवाले एक-एक आरोपी होंगे गिरफ्तार
 
कोलकाता : कोलकाता में रविवार देर रात को हुई एक शर्मसार घटना ने वर्ष 2014 के नवंबर महीने की याद दिला दी. उस समय कुछ लोग अलीपुर थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों से मारपीट करते हुए कैमरे में कैद हुए थे. पुलिसकर्मियों को बचने के लिए टेबल के नीचे छिपना पड़ा था. कुछ इसी तरह की घटना  रविवार रात को टॉलीगंज थाने में हुई.
 
सड़क किनारे शराब पी रहे कुछ युवकों को पकड़कर थाने में लाना पुलिसकर्मियों को काफी भारी पड़ गया. आसपास के इलाके के लोगों ने गुस्से में आकर थाने में घुसकर ना सिर्फ पुलिसकर्मियों से बदसलूकी की, बल्कि पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों को वर्दी के साथ खींचकर उनसे हाथापाई भी की. इस बार भी पूरी वारदात कैमरे में कैद हो गयी. लोगों का गुस्सा इतना ज्यादा था कि पुलिस को पकड़े गये युवकों को थाने से जमानत पर रिहा करना पड़ा.      

क्या है मामला : 
 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुप्त जानकारी के आधार पर टॉलीगंज थाने के पुलिसकर्मी मेनका सिनेमा हॉल के पास सड़क किनारे शराब पी रहे कुछ लोगों को थाने लेकर आयी थी. सभी युवक चेतला इलाके के रहनेवाले हैं. उधर, इसकी खबर देर रात तक इलाके के लोगों को मिलने पर 30-40 की संख्या में पुरुष व महिला थाने के बाहर आकर प्रदर्शन करने लगे. पकड़े गये युवकों को नहीं छोड़ने के कारण कुछ बाहरी लोग थाने के अंदर घुस गये और वहां मौजूद  पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी खींचकर उनके साथ मारपीट करने लगे. 
 
समझाती रही पुलिस, तांडव मचाते रहे लोग 
 
पुलिस सूत्र बताते हैं कि जब लोगों की भीड़ थाने में तांडव मचा रही थी, उस समय थाने के प्रभारी लोगों से सख्ती से निपटने के बजाय उन्हें समझाते दिखे. इसी बीच, एक और समूह थाने के अंदर आया और तांडव मचाने लगा. इस दाैरान थाने के अंदर करीब आधे घंटे तक हाथापाई, तोड़फोड़ व गाली-गलौज का सिलसिला जारी रहा. इसके बाद थाने से ही पकड़े गये युवकों को जमानत पर रिहा कर दिया गया. तब जाकर स्थिति पूरी तरह से सामान्य हुई. हैरानी की बात यह थी कि थाने में तांडव मचाने और पुलिसकर्मियों से बदसलूकी करने के बाद पुलिस के खिलाफ ही लोगों ने शिकायत दर्ज करायी है.
 
पुलिस पर हाथ उठानेवाले एक-एक आरोपी होंगे गिरफ्तार : 
 
कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच के निर्देश दिये हैं. सोमवार को डीसी (साउथ) मिराज खालिद के साथ टॉलीगंज थाने में जाकर उन्होंने थाने के ओसी से बातचीत कर पूरी स्थिति की जानकारी ली. इस मामले में उन्होंने कहा कि रविवार की रात को हुई घटना में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी गयी है. थाने में घुसकर मारपीट करनेवाले हमलावर कैमरे में कैद हुए हैं, उनकी शिनाख्त करने के बाद धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है.
 
लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) की टीम छापेमारी कर रही है. कोलकाता पुलिस की तरफ से वे इतना आश्वस्त करते हैं कि पुलिस पर हाथ उठानेवाले एक-एक आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement