Advertisement

crime

  • Aug 10 2019 5:11AM
Advertisement

जाली नोट छापने की मशीन के साथ सात जालसाज गिरफ्तार

 जोगबनी (अररिया)  :  नेपाल पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर तीन भारतीय समेत सात नेपाली नागरिकों को जाली नोट छापने की मशीन के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. इसकी जानकारी जिला पुलिस कार्यालय कैलाली के उपरीक्षक सुदीप गिरी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी.  

उन्होंने बताया कि उक्त आरोपितों की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से अलग-अलग दिन कैलाली व अन्य स्थानों से की गयी है. नेपाल पुलिस ने इन आरोपितों के पास से नकली नोट छापने की मशीन, दो सौ रुपये के नकली 220 पीस भारतीय नोट, एक तरफ छपे नोट पेपर व नेपाली नकली नोट पुलिस ने बरामद किया है.
 
 नकली नोट छापने में शामिल आरोपियों में भारत के लखीमपुर के श्रवण कुमार, गुरु जीत व डोगरा नकली नोट छापने का मास्टर माइंड बताया जा रहा है. वहीं इनके सहयोगी के रूप में नेपाली नागरिक कैलाली के खेवेंद्र रजवार, भोज बहादुर, धनगढ़ी के पल्प राज भट्ट व वर्दीवास के गोकुल खडका को भी गिरफ्तार किया गया है. 
 
नेपाल पुलिस ने बताया कि इन सभी को जिला पुलिस मुख्यालय में रखकर सघन पूछताछ की जायेगी, ताकि इस गिरोह से जुड़े और आरोपितों की गिरफ्तारी की जा सके. नेपाल के बारा जिले के कलैया निवासी नूर अंसारी भारतीय पुलिस की मोस्टवांटेड सूची में शामिल है. वह दाऊद के बेहद करीबी है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement