27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाटपाड़ा में बम से हमला, दो तृणमूल समर्थकों की मौत

25 के खिलाफ शिकायत दर्ज, तीन गिरफ्तार भाजपा समर्थकों पर लगा आरोप कोलकाता : राज्य में राजनीतिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार रात तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता मारे गये. उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में अपराधियों ने बम से हमला किया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की […]

25 के खिलाफ शिकायत दर्ज, तीन गिरफ्तार

भाजपा समर्थकों पर लगा आरोप
कोलकाता : राज्य में राजनीतिक हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार रात तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता मारे गये. उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में अपराधियों ने बम से हमला किया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी एवं तीन अन्य घायल हो गये. उधर, पूर्व बर्दवान जिले के गलसी में अपराधियों के एक दल ने तृणमूल के कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी.
जानकारी के अनुसार, सोमवार रात भाटपाड़ा नगरपालिका के वार्ड 13 के बारुइपाड़ा की 22 नंबर गली में अपराधियों ने बम से हमला किया, जिसमें तृणमूल कांग्रेस के दो समर्थकों की मौत हो गयी. घटना में एक महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. तीनों को कल्याणी के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भरती कराया गया है. घटना में मारे गये लोगों के नाम मोहम्मद हलीम (62) और मोहम्मद मुश्ताक (68) बताये गये हैं. घायलों में रूबी परवीन (42), मोहम्मद परवेज आलम (22) व मोहम्मद तबरेज आलम (11) शामिल हैं. मृतक हलीम और मुश्तक तृणमूल कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में इलाके में जाने जाते थे.
घटना के बाद गुस्साये लोगों ने शवों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में पुलिस बल और रैफ के तैनात होने के बाद हालात काबू में आया.जानकारी के अनुसार, मोहम्मद हलीम और मोहम्मद मुश्ताक जगदल एंग्लो इंडिया जूट मिल के सेवानिवृत्त कर्मचारी थे. सोमवार रात 10 बजे के करीब भोजन करने के बाद दोनों घर के बाहर बैठकर बात कर करे थे. उसी दौरान अचानक अपराधी बम फेंककर फरार हो गये. हमले में सिर पर बम लगने से मौके पर ही हलीम की मौत हो गयी.
जबकि वहां मौजूद चार लोग घायल हो गये. स्थानीय लोगों की मदद से सभी को कल्याणी के जेएनएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान मोहम्मद मुश्ताक की भी मौत हो गयी.
मृतकों के परिजनों ने 25 लोगों के खिलाफ जगदल थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. मृतकों के परिजनों ने घटना में भाजपा समर्थित अपराधियों का हाथ होने का आरोप लगाया है. हालांकि भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने इन आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रही है. पुलिस दागी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. जेल से भी दागी आरोपियों को रिहा कराकर हिंसा फैलाने के लिए लाया जा रहा है. इससे हिंसा बढ़ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें