25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यौन उत्पीड़न के आरोपी शिक्षक पर फूटा आक्रोश

एबीएन शील कॉलेज के जीव विज्ञान के विद्यार्थियों ने आरोपी अध्यापक की कक्षा का बहिष्कार करने का लिया निर्णय कूचबिहार : शहर के एबीएन शील कॉलेज की एक छात्रा का यौन उत्पीड़न करने के मामले में आरोपी अध्यापक के कॉलेज में योगदान को लेकर छात्र छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया. मंगलवार को कॉलेज के जीव […]

एबीएन शील कॉलेज के जीव विज्ञान के विद्यार्थियों ने आरोपी अध्यापक की कक्षा का बहिष्कार करने का लिया निर्णय

कूचबिहार : शहर के एबीएन शील कॉलेज की एक छात्रा का यौन उत्पीड़न करने के मामले में आरोपी अध्यापक के कॉलेज में योगदान को लेकर छात्र छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया. मंगलवार को कॉलेज के जीव विज्ञान के विद्यार्थियों ने अध्यापक के कॉलेज में अध्यापन शुरु करने के प्रतिवाद में यह प्रदर्शन किया.
उल्लेखनीय है कि बीते साल अक्टूबर के आखिर में जीव विज्ञान के अध्यापक अचिंत्य कमार पाल के खिलाफ उसी विभाग की एक छात्रा ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. उसमें उसने आरोप लगाया है कि अचिंत्य कुमार पाल ने उन्हें अपने निवास पर बुलाकर अनुचित प्रस्ताव दिया था. उस पर राजी नहीं होने पर उन्होंने उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की. उस घटना को लेकर उस समय कॉलेज में भारी हंगामा हुआ था.
वह मामला फिलहाल अदालत में विचाराधीन है. आरोप लगने के बाद लंबे समय तक आरोपी अध्यापक शारीरिक अस्वस्थता के आधार पर अवकाश पर थे. फिलहाल वे इस मामले में जमानत पर छूटे हैं. आज उन्होंने कॉलेज में फिर से योगदान भी दिया. उसी के खिलाफ कॉलेज के जीव विज्ञान के विद्यार्थियों ने आंदोलन किया. इस आंदोलन में तृणमूल छात्र परिषद भी शामिल हुई है. कॉलेज के एक छात्र अभिषेक चंद ने कहा कि इसके बाद भी अगर कॉलेज प्रशासन ने आरोपी अध्यापक को कक्षा लेने की अनुमति दी तो वृहद आंदोलन किया जायेगा.
उधर, कॉलेज के प्राचार्य विमल कुमार साहा ने बताया कि आरोप लगने के बाद से आरोपी अध्यापक मेडिकल अवकाश पर थे. इस बीच उन्होंने जमानत लेकर कॉलेज में योगदान किया है. कानूनन वे उन्हें योगदान देने से रोक नहीं सकते हैं. इस बारे में शीर्ष अधिकारियों को जानकारी दी गयी है. उन्होंने आंदोलनकारी छात्र छात्राओं से लिखित रुप में शिकायत देने के लिये कहा है. वहीं, पीड़िता छात्रा का कहना है कि वह और उसके विभाग के अन्य छात्र छात्रायें आरोपी अध्यापक के कक्षा लेने के खिलाफ हैं. उन्होंने उनकी कक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें