27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होली का गाना बजाने से नाराज दबंगों ने लोगों को जमकर पीटा

फुलवारीशरीफ : फुलवारीशरीफ के जानीपुर थाना अंतर्गत पसही फरीदपुर के पास होली की देर रात दो गुटों में जमकर मारपीट हो गयी. महादलित बस्ती मुर्गियाचक में लोग होली का गाना -बजाना कर रहे थे जो इलाके के दबंगों को नागवार गुजरा और महादलितों की पिटाई कर दी. देखते- देखते दोनों गुटों के लोग आमने- सामने […]

फुलवारीशरीफ : फुलवारीशरीफ के जानीपुर थाना अंतर्गत पसही फरीदपुर के पास होली की देर रात दो गुटों में जमकर मारपीट हो गयी. महादलित बस्ती मुर्गियाचक में लोग होली का गाना -बजाना कर रहे थे जो इलाके के दबंगों को नागवार गुजरा और महादलितों की पिटाई कर दी.
देखते- देखते दोनों गुटों के लोग आमने- सामने होकर रोड़ेबाजी करने लगे. मारपीट से मची अफरा- तफरी के बीच ही मुर्गियाचक महादलित बस्ती के युगल मांझी और भूषण मांझी की झोंपड़ियों में किसी ने आग लगा दी. महादलित बस्ती में आग लगते ही कोहराम मच गया.
इतना ही नहीं दबंगों ने महादलितों के घरों में घुसकर मारापीटा और सामान तोड़- फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया . इस बीच पथराव करके एक बाइक और एक मारुति कार को क्षतिग्रस्त कर दिया. हंगामा व आगजनी को काबू करने फुलवारीशरीफ, जानीपुर व नौबतपुर की पुलिस के साथ ही भारी फोर्स पहुंच गयी .
इलाके में तनाव का माहौल कायम हो गया . आग बुझाने दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया . इस मारपीट में एक दर्जन लोगों के जख्मी होने की खबर है . इधर, शुक्रवार की सुबह महादलितों ने नौबतपुर- शिवाला सड़क को करीब तीन घंटे तक जाम कर कार्रवाई की मांग की . मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों और स्थानीय मुखिया नीरज कुमार ने किसी तरह समझा- बुझाकर लोगों को शांत कराया.
पीड़ितों ने बताया कि दबंगों ने युगल मांझी और भूषण मांझी के घरों को आग के हवाले कर दिया. कई घरों में तोड़-फोड़ की. वहीं, घायलों में यशोदा देवी , लीलावती देवी , गीता देवी , अनिल मांझी आदि शामिल हैं .
पुलिस ने इस मामले में नंद किशोर , श्याम किशोर , विनोद , प्रमोद , अशोक व मनोरंजन शर्मा समेत एक अन्य गिरफ्तार कर जेल भेज दिया . डीएसपी संजय पांडेय ने बताया कि महादलित बस्ती में लोग होली का गाना- बजाना कर रहे थे जहां दूसरे पक्ष के लोगों ने आकर मारपीट की.
वहीं, पीड़ित भूषण मांझी के बयान पर 47 लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ितों के इलाज में लापरवाही बरतने और मुआवजा को लेकर दो घंटे तक फरीदपुर -नौबतपुर रोड को जाम कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें