25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बिल्डिंग बायलॉज उल्लंघन में बिल्डर पर दर्ज होगी प्राथमिकी

पटना : हथुआ मार्केट व खेतान मार्केट के बीच बन रहे निर्माणाधीन अरबन प्लाजा शॉपिंग मॉल के बिल्डर पर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल के बिल्डर ने बिल्डिंग बायलॉज के उल्लंघन कर निर्माण कार्य कर रहा था. इस आरोप में निगरानीवाद केस दर्ज कर निर्माण पर रोक लगायी गयी थी. इसके बावजूद बिल्डर […]

पटना : हथुआ मार्केट व खेतान मार्केट के बीच बन रहे निर्माणाधीन अरबन प्लाजा शॉपिंग मॉल के बिल्डर पर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल के बिल्डर ने बिल्डिंग बायलॉज के उल्लंघन कर निर्माण कार्य कर रहा था. इस आरोप में निगरानीवाद केस दर्ज कर निर्माण पर रोक लगायी गयी थी.
इसके बावजूद बिल्डर ने मॉल के निर्माण कार्य जारी रखा था. निर्माण पर रोक होने के बावजूद निर्माण कार्य जारी रखने व बिल्डिंग बायलॉज के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने निर्देश दिया कि बिल्डर पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करें.
मुख्य अभियंता को सौंपी गयी जांच रिपोर्ट
निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल के दीवार धंसने के बाद नगर मुख्य अभियंता ने बांकीपुर अंचल के कार्यपालक अभियंता सुधाकर सिंह के नेतृत्व में जांच टीम गठित किया. अभियंताओं की टीम ने बुधवार को मामले की जांच रिपोर्ट मुख्य अभियंता को सौंप दिया है.
जांच रिपोर्ट में कहा गया कि निर्माण पर स्ट्रक्चर अभियंता की अनदेखी व अनियमित तरीके से पाइलिंग कार्य किया गया है. वहीं, मिट्टी की खुदाई में नियमानुसार अधिक किया गया, जिससे दीवार धंस गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें