25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा की घटना, दो युवक की गला रेत कर कर दी हत्या

दुमका/शिकारीपाड़ा : दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड में दो युवकों की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. घटना शनिवार देर रात करीब दो बजे की बतायी जा रही है. मृतक मलूटी से ललिताकुंडी के बीच सड़क निर्माण कार्य में लगे थे. दोनों कर्मी बीती रात कंस्ट्रक्शन कंपनी साक्षी इंटरप्राइजेज की बीच रास्ते में खराब हुई […]

दुमका/शिकारीपाड़ा : दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड में दो युवकों की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. घटना शनिवार देर रात करीब दो बजे की बतायी जा रही है. मृतक मलूटी से ललिताकुंडी के बीच सड़क निर्माण कार्य में लगे थे. दोनों कर्मी बीती रात कंस्ट्रक्शन कंपनी साक्षी इंटरप्राइजेज की बीच रास्ते में खराब हुई जेसीबी की रखवाली कर रहे थे.

हत्या सड़क पर खड़ी जेसीबी से हटकर 200 मीटर की दूरी पर एक मैदान के पास की गयी. मृतकों में सोमाय मुर्मू जामा प्रखंड के अमलाचातर का रहने वाला था और राज मिस्त्री का काम करता था जबकि अर्जुन राणा उर्फ अर्जुन मड़ैया पाकुड़िया का रहनेवाला था और जेसीबी में बतौर सहयोगी काम करता था. टना की जानकारी मिलने के बाद एसपी किशोर कौशल तथा पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार ठाकुर दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा पूरे मामले की जानकारी ली. एसपी ने इसे नक्सली घटना होने से इंकार किया है तथा प्रथम दृष्टया आपराधिक घटना बताया है.

उन्होंने बताया कि 16 फरवरी की रात में रास्ते में ही जेसीबी खराब हुई थी और उस रात भी दोनों वहीं सोये थे.

नक्सल प्रभावित है प्रखंड : शिकारीपाड़ा प्रखंड का अधिकांश इलाका पत्थर औद्योगिक क्षेत्र है. यहां नक्सली संगठन भी समय-समय पर अपनी धमक दिखाते रहे हैं. लेवी न मिलने पर नक्सली संगठनों ने कई बार ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है.मिली जानकारी के मुताबिक जिस जगह घटना हुई है, उससे डेढ़-दो किमी की दूरी पर पत्थर खदान भी है.

6.4 किमी बननी है सड़क : टेराकोटा कलाकृतियों तथा 108 मंदिरों की वजह से प्रसिद्ध रहे मंदिरों के गांव मलूटी से ललिताकुंडी तक के बीच यह सड़क 6.4 किलोमीटर लंबी है, जिसका निर्माण दुमका के ही मेसर्स साक्षी इंटरप्राइजेज के आरपी सिंह करा रहे हैं. पिछले साल से ही यह सड़क निर्माण का काम चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें