Advertisement

crime

  • Jan 12 2019 6:45AM
Advertisement

सारधा चिटफंड घोटाला : नलिनी के खिलाफ सीबीआइ ने दाखिल की चार्जशीट

सारधा चिटफंड घोटाला  : नलिनी के खिलाफ सीबीआइ ने दाखिल की चार्जशीट
कोलकाता : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के परिवार के लिए नयी मुसीबत खड़ी हो गयी है. सारधा चिटफंड मामले में सीबीआइ ने पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ कोलकाता की अदालत में चार्जशीट दाखिल की है. 
 
पहले प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने सारधा चिटफंड मामले में मनीलॉन्ड्रिंग के आरोप में चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को कोलकाता कार्यालय में आगामी सात मई को तलब किया था.
 
इस मामले में उनकी विशेष भूमिका की जांच के लिए एजेंसी उनका बयान दर्ज करना चाहती थी. पिछले हफ्ते मद्रास हाइकोर्ट ने इडी के समन को चुनौती देनेवाली नलिनी की याचिका को खारिज कर दिया था. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में नलिनी को गवाह के तौर पर पेश होने को कहा है. 
 
क्या कहा कोर्ट ने : 
न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने नलिनी की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि एक महिला को पूछताछ के लिए उसके रिहायशी प्रदेश से बाहर नहीं बुलाया जा सकता. कोर्ट ने कहा था कि ऐसी छूट जरूरी नहीं है और यह तथ्यों और हालात पर निर्भर करती है.
 
 कोर्ट ने कहा कि ऐसी छूट मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नहीं दी जा सकती. इसके साथ ही जज ने इडी को नया समन भेजने और कानून के मुताबिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement