27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेप के मामले: अपराधियों से ज्यादा खतरनाक हो गये हैं परिचित और रिश्तेदार

नाबालिग भी जघन्य अपराध की ओर बढ़ रहे हैंअब परिचित ही रेप व हत्या की घटना को दे रहे अंजाम रांची : राजधानी में हाल के दिनों में हत्या, रेप और हत्या के प्रयास की कुछ घटनाएं हुई है. इन घटनाओं को किसी आपराधिक गिरोह ने नहीं बल्कि परिचित, रिश्तेदार या दोस्तों द्वारा ही अंजाम […]

नाबालिग भी जघन्य अपराध की ओर बढ़ रहे हैं
अब परिचित ही रेप व हत्या की घटना को दे रहे अंजाम

रांची : राजधानी में हाल के दिनों में हत्या, रेप और हत्या के प्रयास की कुछ घटनाएं हुई है. इन घटनाओं को किसी आपराधिक गिरोह ने नहीं बल्कि परिचित, रिश्तेदार या दोस्तों द्वारा ही अंजाम दिया गया है. इससे स्पष्ट होने लगा है कि अब अपराधियों से ज्यादा खतरनाक रिश्तेदार, दोस्त और परिचित हो गये हैं. इसके अलावा इन घटनाओं में एक और बात सामने आयी है कि अब नाबालिग जघन्य अपराध करने से भी नहीं घबरा रहे हैं. जहां नाबालिग पहले छोटी-मोटी चोरी या दूसरी घटना को अंजाम देने के आरोप में पकड़े जाते थे. वहीं अब नाबालिग सामूहिक रेप जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हाल में धुर्वा और तुपुदाना थाना में दर्ज सामूहिक रेप की दो घटनाओं में छह आरोपी नाबालिग निकले.

हाल की घटनाएं जिन्हें, परिचित, रिश्तेदार और दोस्तों ने दिया अंजाम

04 मार्च 2018 : धुर्वा के जगन्नाथपुर तालाब के समीप आठ लोगों ने मिल कर एक युवती के साथ दुष्कर्म किया. पुलिस ने मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें दो आरोपी नाबालिग निकले. फरार आरोपी भी नाबालिग हैं. केस में जहां तीन आरोपी नाबालिग हैं, वहीं दूसरी ओर वे युवती से पहले से परिचित थे.

04 मार्च 2018 : लोअर बाजार थाना की पुलिस ने दो मार्च को नाबालिग के साथ रेप के मामले में केस दर्ज कर अनिल कुमार शर्मा नामक युवक को गिरफ्तार किया. इस केस में भी आरोपी नाबालिग से पहले से परिचित था. वह आरोपी के दुकान बराबर सामान लेने जाया करती थी.

03 मार्च 2018 : तुपुदाना पुलिस ने 26 फरवरी को नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीन नाबालिग को गिरफ्तार किया. इस केस में एक आरोपी से नाबालिग की पहले से दोस्ती थी. जिसने अपने दो अन्य नाबालिग दोस्त के साथ मिल कर इस घटना को अंजाम दिया.

27 फरवरी 2018 : नामकुम के मुंडागढ़ा निवासी कोमल कच्छप नामक युवक ने अपनी मां की हत्या के बाद खुद गला रेत कर आत्महत्या का प्रयास किया. लेकिन इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गयी.

01 फरवरी 2018 : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के अशोक नगर गेट नंबर चार के पास अपराधियों ने काशीनाथ महतो को गोली मार दी. इस केस में बलि साहू मास्टर माइंड निकला. उसने अपने भतीजा के सहयोग से सात लाख रुपये में काशीनाथ की हत्या की सुपारी दी थी. बलि साहू काशीनाथ का पुराना पार्टनर और दोस्त है. दोनों साथ में जमीन का काम करते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें