28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरियातू में ज्वेलरी दुकान में लूटपाट का प्रयास, विरोध करने पर फायरिंग

रांची : बरियातू थाना क्षेत्र के हाउसिंग चौक के समीप स्थित शिवचंद्र ज्वेलरी दुकान में अपराधियों ने लूटपाट की कोशिश की. घटना शनिवार करीब 3.30 बजे की है. घटना को अंजाम देने एक बाइक से तीन अपराधी पहुंचे थे. जब दुकान के कर्मी सुनील कुमार ने इसका विरोध किया, तब अपराधियों ने पिस्टल निकाल कर […]

रांची : बरियातू थाना क्षेत्र के हाउसिंग चौक के समीप स्थित शिवचंद्र ज्वेलरी दुकान में अपराधियों ने लूटपाट की कोशिश की. घटना शनिवार करीब 3.30 बजे की है. घटना को अंजाम देने एक बाइक से तीन अपराधी पहुंचे थे. जब दुकान के कर्मी सुनील कुमार ने इसका विरोध किया, तब अपराधियों ने पिस्टल निकाल कर उस पर तान दिया. लेकिन सुनील ने हिम्मत दिखायी और अपराधियों के हाथ से पिस्टल छीनने की कोशिश की.
इस पर अपराधियों ने एक गोली फायर कर दी, जो दुकान की छत पर लगी. इसी बीच सुनील कुमार ने एक अपराधी के हाथ से पिस्टल छीन लिया. इसके बाद अपराधी दुकान से निकल कर भागने लगे. सुनील कुमार ने दुकान से निकल कर अपराधियों का पीछा किया और उन्हें पकड़ने का प्रयास किया. सुनील कुमार से अपराधियों की हाथापाई भी हुई. लेकिन अपराधी बाइक छोड़ कर आगे भाग निकले.
इधर, घटना की जानकारी मिलते ही सिटी एसपी अमन कुमार, सदर डीएसपी और बरियातू थानेदार वहां पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल से अपराधियों द्वारा छोड़ा गया पिस्टल और बाइक को जब्त कर लिया है. पुलिस ने संदेह के आधार पर ज्वेलरी दुकान के समीप स्थित एक एटीएम में खड़े युवक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.
आरंभिक पूछताछ में युवक ने घटना में अपनी संलिप्तता से इनकार करते हुए बताया कि वह एटीएम पैसा निकालने पहुंचा था. घटना के बाद अपराधियों की तलाश में डॉग स्कवॉयड की टीम को भी बुलाया गया. पुलिस को दुकान के पीछे से अपराधियों द्वारा छोड़े गये हेलमेट और चप्पल भी मिले हैं. पुलिस ने अपराधियों की खोज में दुकान के समीप स्थित एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट की भी तलाशी ली, लेकिन अपराधियों के बारे में सुराग नहीं मिला. पुलिस ने अपार्टमेंट के चारों ओर लगे सीसीटीवी कैमरा की भी जांच की.
तीन अपराधी दुकान की सीसीटीवी फुटेज में हुए कैद
इसके बाद पुलिस की टीम वापस दुकान पहुंची. यहां दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया. फुटेज में पुलिस ने पाया कि दुकान में तीन अपराधी घुसे थे. जिसमें एक अपराधी ने सुनील पर पिस्टल ताना था. अपराधियों और सुनील के बीच झड़प होने लगी. इसके बाद अपराधी वहां से भाग निकले. एक अपराधी ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि दो का चेहरा स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है.
सुनील कुमार ने बताया कि अपराधियों की योजना दुकान से ज्वेलरी लूटपाट करने की थी. अपराधियों ने दुकान में प्रवेश करते ही उससे पूछा कि तुम्हारे पापा कहां है. इसके बाद अपराधियों ने उस पर पिस्टल तान दिया. सुनील ने बताया कि घटना के दौरान दुकान के संचालक संजय सोनी खाना खाने घर गये थे. वह दुकान में अकेला था. इससे पूर्व भी जब वह एक ज्वेलरी दुकान में काम करता था, तब भी लूटपाट के प्रयास के दौरान वह अपराधी का पिस्टल छीन चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें