25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छापेमारी में 68 लाख के सोना समेत महाराष्ट्र का एक तस्कर गिरफ्तार

एक किलो 660 ग्राम के 10 सोना बार जब्त बुधवार को आरोपी तस्कर की सिलीगुड़ी कोर्ट में हुई पेशी, कोर्ट ने सशर्त दी जमानत सिलीगुड़ी : केन्द्र राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) सिलीगुड़ी की टीम ने एक किलो 660 ग्राम के 10 सोना बार के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तस्कर गोविंद तुकाराम महाराष्ट्र […]

एक किलो 660 ग्राम के 10 सोना बार जब्त

बुधवार को आरोपी तस्कर की सिलीगुड़ी कोर्ट में हुई पेशी, कोर्ट ने सशर्त दी जमानत
सिलीगुड़ी : केन्द्र राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) सिलीगुड़ी की टीम ने एक किलो 660 ग्राम के 10 सोना बार के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार तस्कर गोविंद तुकाराम महाराष्ट्र का रहनेवाला है. वहीं जब्त सोने का अनुमानित बाजार मूल्य 68 लाख के आसपास बताया गया है. बुधवार को डीआरआई ने आरोपी तस्कर को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने आरोपी को कई शर्तों के साथ जमानत मंजूर की. डीआरआई के मुताबिक बताया गया है कि सोना को इंडो-म्यांमार सीमा से भारत लाया गया था.
खुफिया सूत्रों से डीआरआई को सुराग मिला था कि महाराष्ट्र का निवासी गोविंद तुकाराम छबन तस्करी के उद्देश्य से सोना के 10 बार को एक बैग में भरकर म्यांमार से सिलीगुड़ी होते हुए संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहा है. जिसके बाद मंगलवार रात को डीआरआई की टीम ने एनजेपी स्टेशन में जाल बिछाया. रात साढ़े आठ बजे डीआरआई की टीम ने संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में छापेमारी अभियान चलाकर गोविंद तुकाराम को रंगे हाथों धर दबोचा. आरोपी ने बैग में एक अलग चैंबर बनाकर सोना के छह बार को छिपा रखा था.
पूछताछ के दौरान गोविंद ने तस्करी की बात को स्वीकार किया है. बुधवार आरोपी को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया. इस संबंध में डीआरआई पक्ष के वकील त्रिदीप साहा ने बताया कि आरोपी तस्कर ने एक किलो 660 ग्राम के 10 सोने बार को म्यांमार से दिल्ली ले जाकर तस्करी करने को स्वीकार किया है. उन्होंने बताया कि जब्त सोने का वर्तमान बाजार मूल्य 68 लाख के आसपास है. बुधवार कोर्ट में पेशी के बाद उसे बेल पर रिहा कर दिया गया. जमानत के दौरान कोर्ट ने आरोपी से महीने में एक बार सिलीगुड़ी आकर जांच पड़ताल में सहयोग करने की भी शर्त रखी. जिसे आरोपी ने भी स्वीकार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें