32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले कोहली -जब मैं अपने रंग में होता हूं तो अच्छा खेलता हूं

नयी दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट में नहीं खेल पाये लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने शुक्रवार को यहां कहा कि इससे उन्हें फायदा ही हुआ. कोहली ने टीम के ब्रिटिश दौरे पर रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ अगर देखा […]

नयी दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट में नहीं खेल पाये लेकिन इस स्टार बल्लेबाज ने शुक्रवार को यहां कहा कि इससे उन्हें फायदा ही हुआ. कोहली ने टीम के ब्रिटिश दौरे पर रवाना होने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ अगर देखा जाए तो यह मेरे लिये सबसे अच्छी चीज हुई. मैं वहां जाकर परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना चाहता था क्योंकि वहां हमने बहुत अधिक मैच नहीं खेले है क्योंकि हम चार साल बाद वहां खेलने जा रहे हैं. ऐसे में आप भूल जाते हो कि जब आप वहां आखिरी बार खेले थे तो परिस्थितियां कैसी थी.”

उन्होंने कहा , ‘‘ मैं वहां 90 प्रतिशत की फिटनेस के साथ जाता बजाय 110 प्रतिशत फिट होकर जैसा कि अभी मैं महसूस कर रहा हूं. मैं वर्तमान की स्थिति को चाहता क्योंकि मुझे दौरे के लिये तरोताजा रहने की जरूरत है. हालांकि ऐसा मेरा इरादा नहीं था लेकिन यह मेरे लिये सबसे अच्छी बात हुई.” भारतीय टीम जब 2014 में इंग्लैंड दौरे पर गयी थी तो कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. जेम्स एंडरसन के सामने आफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों पर उनकी क्षमता पर सवाल उठाये गये और वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाये थे.

कोहली से पूछा गया कि क्या अब वह खुद को बेहतर बल्लेबाज मानते हैं तो उन्होंने 2014 दौरे का लगातार जिक्र किये जाने पर नाखुशी जतायी. उन्होंने कहा , ‘‘ मुझे लगता है कि कई लोगों को लंबे समय से इंग्लैंड के पिछले दौरे की ही याद है. मुझे लगता है कि इस बीच हम चैंपियन्स ट्राफी (2017) में खेले थे और इसका आयोजन बांग्लादेश में नहीं किया गया था.”

कोहली से जब इस दौरे में लक्ष्यों के बारे में पूछा गया , उन्होंने कहा , ‘‘ इंग्लैंड के पिछले दौरे में भी मुझसे यह सवाल किया गया था. मैंने कहा था कि मैं वहां के दौरे का लुत्फ उठाऊंगा. मैं जानता हूं कि जब मैं अपने रंग में होता हूं तो अच्छा खेलता हूं. मैं अन्य लोगों की तरह नहीं सोचता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. मैं जानता हूं कि मुझे वहां कैसी चुनौती मिलेगी.” भारतीय कप्तान ने स्पष्ट किया कि वह डब्लिन में 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय में खेलने के लिये तैयार हैं.

उन्होंने कहा , ‘‘ मैं शत प्रतिशत तैयार हूं. अब मेरी गर्दन अच्छी है. मैंने मुंबई में छह से सात सत्र में हिस्सा लिया. मैंने अच्छा अभ्यास किया है और मैं पूरी तरह से तैयार हूं. ” कोहली ने कहा , ‘‘ मैं फिटनेस टेस्ट से भी गुजरा और मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। इस तरह से विश्राम से आप फिर से मैदान पर उतरने के लिये उत्साहित रहते हो. ” कोहली से पूछा गया कि टीम की रणनीति क्या होगी , उन्होंने कहा , ‘‘ रणनीति पिछली श्रृंखलाओं की तरह ही होगी. श्रृंखला दर श्रृंखला रणनीति नहीं बदलती है. केवल उन लोगों के साथ ऐसा होता है जिनमें धैर्य की कमी होती है. अगर मैं आप लोगों की तरह सोचना शुरू कर दूंगा तो समस्या हो जाएगी. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें