28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India vs South Africa 2nd Test Day 1: शतकवीर मयंक के पारी का हुआ अंत, कप्तान कोहली- रहाणे क्रीज पर

पुणेः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर 244 रन बना लिए हैं.सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ […]

पुणेः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर 244 रन बना लिए हैं.सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना शतक जमाया. हालांकि शतक के तुरंत बाद 108 के स्कोर पर रबाडा ने उनकी पारी का अंत किया.

मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा शतक है. मयंक ने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी शतक लगाया था जो उनका पहला टेस्ट शतक था जिसे वो दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे थे.पुजारा की जगह मैदान में उतरे कप्तान कोहली अच्छे टच में नजर आ रहे हैं. मयंक की जगह मैदान में उतरे रहाने भी संभल कर खेल रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा 58 रनों की पारी खेली. इससे पहले टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पिछले मैच के हीरो रोहित शर्मा 14 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित को रबाडा ने विकेट के पीछे क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन लौटा दिया.

कप्तान के तौर पर विराट कोहली का यह 50वां मैच है.टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है. बल्लेबाज हनुमा विहारी के स्थान पर तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है.

जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम गुरुवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में उतरेगी, तो उसका इरादा इस लय को कायम रखते हुए सीरीज जीतने का होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका शर्मनाक हार के गम को भुलाकर सीरीज में अपना अस्तित्व बनाये रखने उतरेगा. इस जीत से भारत के नाम घरेलू जमीन पर लगातार 11 सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी हो जायेगा.

विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट में विराट कोहली की टीम ने 203 रन से जीत दर्ज की. अब पुणे में ही सीरीज अपने नाम करने के लिए वे कोई कोताही बरतना नहीं चाहेंगे. लगभग ‘परफेक्ट’ प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश नहीं रहती, लेकिन कोहली हर बार एक नयी चुनौती तलाश लेते हैं. भले ही सामना ऐसी टीम से है, जो लगातार पांच दिन चुनौती देने की स्थिति में नहीं है.

रोहित लगातार दो शतक जमाकर टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरने का संकेत दे चुके हैं. मयंक भी हर मौके को भुनाने के फन में माहिर हैं.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), तेम्बा बावुमा, थ्युनिस डि ब्रुईन, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडन मार्कराम, सेनुरन मुथुसामी, वरनन फिलेंडर, डेन पीट, कागिसो रबादा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें