Advertisement

cricket

  • Jun 13 2019 11:38AM
Advertisement

भारत का वेस्टइंडीज दौरा अगस्त में, टी-20 से शुरू होगा सीरीज

भारत का वेस्टइंडीज दौरा अगस्त में, टी-20 से शुरू होगा सीरीज

जोन्स (एंटीगा) : भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 अगस्त से यहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज से करेगा हालांकि उसका यह दौरा तीन अगस्त से फ्लोरिडा में होने वाले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरू हो जाएगा. वेस्टइंडीज के दौरे में भारत 2019 में विदेशों में एकमात्र टेस्ट सीरीज खेलेगा.ये दोनों टीमें दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों के अलावा पांच सप्ताह के इस दौरे में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलेंगी.

पहला टेस्ट 22 से 26 अगस्त के बीच यहां विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से सबीना पार्क जमैका में शुरू होगा. इन टेस्ट मैचों से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत भी होगी जो कि अगले दो साल तक चलेगी. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने बुधवार को कहा, ‘‘वेस्टइंडीज और भारत के बीच लंबी और आकर्षक प्रतिद्वंद्विता रही है और इस सीरीज में भी खेल के प्रत्येक प्रारूप में भी रोमांचक प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी.'

सीरीज की शुरुआत टी20 मैचों से होगी.पहले दौ मैच तीन और चार अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में लॉडरिल के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इन दोनों टीमों के बीच तीन साल पहले भी यहां तीन मैच खेले गये थे जिनमें से दो का ही परिणाम निकला था. दूसरे मैच का बारिश और तकनीकी खामियों के कारण परिणाम नहीं निकल पाया था.

सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच छह अगस्त को गयाना के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर वनडे सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मैच आठ अगस्त को होगा. अगले दो वनडे 11 और 14 अगस्त को त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में खेले जायेंगे. भारत को पहले 14 जुलाई को होने वाले विश्व कप के तुरंत बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना था लेकिन बीसीसीआई के आग्रह पर सीडब्ल्यूआई ने इसे आगे खिसका दिया.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement