Advertisement

cricket

  • Jan 8 2019 10:53PM

चैपल ने भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ बताया, बल्लेबाजी को कम आंका

चैपल ने भारत की तेज गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ बताया, बल्लेबाजी को कम आंका
photo twitter

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ‘भारत का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण और क्षेत्ररक्षण दल' है, लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के कहीं भी करीब नहीं है.

 

भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हराकर 71 साल के इंतजार को खत्म करते हुए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की. इस ऐतिहासिक जीत से कोहली की टीम की प्रशंसा हो रही है. यह पूछने पर कि क्या यह भारत की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टीम है तो चैपल ने कहा, मैंने जो देखा है, उसके हिसाब से यह भारतीय टीम देश का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण का दल है जो सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम भी है.

उन्होंने कहा, लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली बल्लेबाजी टीम नहीं है. मैंने इससे पहले भारत के बेहतरीन बल्लेबाजी संयोजन को देखा है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस बल्लेबाजी लाइन अप को वह सर्वश्रेष्ठ मानते हैं. चेतेश्वर पुजारा सीरीज में शीर्ष स्कोरर रहे और ‘मैन आफ द सीरीज' के हकदार बने.

इसे भी पढ़ें...

इयान चैपल ने कहा, बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करना होगा भारत को

चैपल ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाकर बेहतर प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और कुल मिलाकर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पस्त कर दिया.

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से ज्यादा स्विंग हासिल की. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारतीय तेज गेंदबाजों की सीम पाजीशन बहुत अच्छी थी. उन्होंने पूरे समय इसे ऊपर ही रखा और शायद इसी कारण वे गेंद को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से ज्यादा स्विंग कराने में सफल रहे.

Advertisement

Comments

Advertisement