28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, वनडे में बना डाला अब तक का सबसे बड़ा स्‍कोर

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. इसमें रोजाना कई रिकॉर्ड बने रहे हैं तो कई रिकॉर्ड टूट रहे हैं. लेकिन इस ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर के मैच में ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके बारे में कोई कल्‍पना भी नहीं किया होगा. जी, हां, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर […]

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है. इसमें रोजाना कई रिकॉर्ड बने रहे हैं तो कई रिकॉर्ड टूट रहे हैं. लेकिन इस ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर के मैच में ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके बारे में कोई कल्‍पना भी नहीं किया होगा.

जी, हां, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर में 596 रन जड़कर और 571 रन की विस्‍फोट जीत दर्ज कर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के एक घरेलू क्रिकेट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीम ने नॉर्दन डिस्ट्रिक्‍ट की ओर से खेलते हुए पोर्ट एडिलेड के खिलाफ यह कारनामा किया. सबसे बड़ी बात है कि इस विशाल स्‍कोर में भी नॉर्दन डिस्ट्रिक्‍ट को मात्र तीन झटका लगा. टीम के 4 बल्‍लेबाजों ने शतक जमाया.

* 596 रन के विशाल स्‍कोर में लगे मात्र तीन छक्‍के

आप सोच रहे होंगे कि 596 रन के विशाल स्‍कोर में टीम को ओर से छक्‍कों की बरसात हो गयी होगी, लेकिन ऐसा नहीं है. इस विशाल स्‍कोर में मात्र तीन छक्‍के लगे. जबकि 64 चौके लगे.

* मात्र 25 रन पर ऑल आउट हो गयी पोर्ट एडिलेड की टीम

नॉर्दन डिस्ट्रिक्‍ट के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने जब पोर्ट एडिलेड की टीम मैदान पर उतरी तो पूरी टीम मात्र 10 ओवर और 5 गेंद में 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी. इस तरह नॉर्दन की टीम को 571 की ‘विराट’ जीत मिली.

पूरा स्‍कोर कार्ड देखने के लिए यहां क्‍लीक करें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें