27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#INDvsAUS : लैंगर को पसंद आयी भारत की आक्रामकता, कोहली-पेन की भिड़ंत को बताया हास्यपूर्ण

पर्थ : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्हें दूसरे टेस्ट में भारत का आक्रामक, लेकिन हद पार नहीं करने का रवैया पसंद आया. कोच ने साथ ही जोर देकर कहा कि विराट कोहली और टिम पेन के बीच बहस हास्यपूर्ण थी, अपमानजनक नहीं. भारतीय कप्तान कोहली और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पेन को […]

पर्थ : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्हें दूसरे टेस्ट में भारत का आक्रामक, लेकिन हद पार नहीं करने का रवैया पसंद आया. कोच ने साथ ही जोर देकर कहा कि विराट कोहली और टिम पेन के बीच बहस हास्यपूर्ण थी, अपमानजनक नहीं.

भारतीय कप्तान कोहली और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पेन को मैदान पर कई मौकों पर बहस करते हुए देखा गया और इस दौरान एक समय तो वे शारीरिक संपर्क के बेहद करीब पहुंच गए थे. लैंगर ने हालांकि कहा कि उन्हें यह टकराव पसंद आया.

इसे भी पढ़ें…

महिला टीम के कोच पद के लिए गुरुवार को इंटरव्‍यू देंगे गैरी कर्स्टन, गिब्स और पोवार

लैंगर ने ‘फाक्स क्रिकेट’ से कहा, मुझे लगता है कि यह शानदार था. वे दो कप्तान थे और मैच पर अपना दबदबा जताने का प्रयास कर रहे थे और मुझे नहीं लगता कि किसी भी समय किसी तरह का अपमानजनक रवैया अपनाया गया या किसी तरह की वास्तविक आक्रामकता थी.

लैंगर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी टीम टेस्ट मैच के दौरान आक्रामक भारत के खिलाफ डटी रही. उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो तीसरे दिन के अंत में सब कुछ काफी भावनात्मक था क्योंकि मुझे लगता है कि भारत बेहद आक्रामक था. मुझे यह पसंद है और यही वास्तव में टेस्ट क्रिकेट है.

इसे भी पढ़ें…

जानसन ने कोहली के बर्ताव को ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’ करार दिया

लेकिन हमें सिर्फ अपने कौशल के दम पर डटे रहने की जरुरत थी और उम्मीद करते हैं कि इस टेस्ट मैच में हमने ऐसा किया. कोहली और पेन जब एक दूसरे से शारीरिक संपर्क के करीब पहुंच गए थे, उस लम्हें के बारे में पूछने पर लैंगर ने कहा, मुझे लगता है कि डेनिस लिली और जावेद मियांदाद जैसी घटनाओं के दिन लद चुके हैं.

मुझे लगता है कि एंड्रयू साइमंड्स ने मैदान में घुसे दर्शक को एक बार टक्कर मार दी थी, लेकिन मौजूदा माहौल में इतने सारे कैमरों के बीच मैं इस तरह की घटना की कल्पना नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा, ऐसा करना पूरी तरह से बेवकूफाना होगा. यह क्रिकेट नहीं है. वे (कोहली और पेन) करीब आए, लेकिन कई तरीकों से यह एक दूसरे के संपर्क में आने वाला खेल नहीं है. हमें यह पता है लेकिन यह सब टेस्ट क्रिकेट के थिएटर का हिस्सा है और मुझे इसमें कुछ भी दुर्भावनापूर्ण नजर नहीं आता.

इसे भी पढ़ें…

अंपायर पर चिल्लाने के लिए साकिब पर जुर्माना

ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पहली जीत दर्ज करने में सफल रही जिसके बाद लैंगर ने कहा कि यह जश्न से अधिक राहत लेकर आई. लैंगर ने मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले आफ स्पिनर नाथन लियोन की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा, मोहम्मद शमी जब आक्रामक गेंदबाजी कर रहा था (चौथे दिन दूसरी पारी में) तो मैं इसे देखकर नर्वस था और सोच रहा था कि क्या हमें अब पारी घोषित कर देनी चाहिए क्योंकि हम नहीं चाहते थे कि नाथन लियोन (या हमारे अन्य किसी गेंदबाज) को कुछ हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें