cricket

  • Jan 24 2020 7:32PM
Advertisement

न्यूजीलैंड को पहले टी20 में हराने के बाद बोले कोहली- हम दौरे की ऐसी ही शुरुआत चाहते थे

न्यूजीलैंड को पहले टी20 में हराने के बाद बोले कोहली- हम दौरे की ऐसी ही शुरुआत चाहते थे

आकलैंड : भारत ने लंबी उड़ान की थकान को पीछे छोड़कर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के पहले मैच में शुक्रवार को यहां शानदार जीत दर्ज की और कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम इसी तरह की जीत से दौरे की शुरुआत करना चाहती थी.

भारतीय टीम केवल दो दिन पहले ही यहां पहुंची और उसने एक ओवर शेष रहते हुए न्यूजीलैंड का पांच विकेट पर 203 रन का स्कोर पीछे छोड़ दिया. कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर बेहद व्यस्त कार्यक्रम की बात की, लेकिन टीम के अंदर इस तरह की कोई बात नहीं थी. कोहली ने मैच के बाद कहा, हमने का इसका पूरा आनंद उठाया. दो दिन पहले यहां पहुंचना और फिर इस तरह की जीत दर्ज करना शानदार रहा. इससे हमारे लिए पूरे दौरे की अच्छी नींव पड़ गयी. उन्होंने कहा, मुझे ऐसा लगा कि 80 प्रतिशत दर्शक हमारा समर्थन कर रहे हैं. आपको 200 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह के सहयोग की जरूरत पड़ती है. हमने टीम के अंदर लंबी उड़ान की थकान पर चर्चा नहीं की. हम किसी तरह का बहाना नहीं चाहते थे.

न्यूजीलैंड का समय भारतीय समय से साढ़े सात घंटे आगे हैं. भारतीय टीम आॅस्ट्रेलिया को रविवार को समाप्त हुई तीन वनडे मैचों की शृंखला में 2-1 से हराने के बाद यहां पहुंची है. कोहली ने कहा, आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने वास्तव में अच्छी शृंखला खेली और हमने यहां वह आत्मविश्वास दिखाया. आप इस तरह की पिच पर किसी के प्रति कड़ा रवैया नहीं अपना सकते. हमने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें 210 से कम स्कोर पर रोकना अच्छा प्रयास था. क्षेत्ररक्षण ऐसा विभाग है जिसमें हम सुधार कर सकते हैं. भारत की तरफ से केएल राहुल (56) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और कोहली (45) ने उपयोगी पारियां खेली.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि इस मैदान पर 203 रन के स्कोर का बचाव करना हमेशा मुश्किल रहा है. उन्होंने कहा, हम जानते थे ईडन पार्क पर स्कोर का बचाव करना मुश्किल होता है और थोड़ा ओस भी था. भारत ने निश्चित तौर पर अपनी काबिलियत दिखायी. हम जानते थे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए हमें बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा. गेंदबाजी करते हुए अगर हम जल्दी तीन या चार विकेट ले लेते तो मैच पर हमारा पलड़ा भारी होता.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement