32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Airtel ने लेह-लद्दाख के दुर्गम कस्बों में शुरू की 4जी सेवा

नयी दिल्ली : देश की सबसे बडी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को लद्दाख क्षेत्र के द्रास, कारगिल और लेह में 4जी सेवा शुरु करने की घोषणा की है. कंपनी का दावा है कि वह इस क्षेत्र में हार्इ स्पीड डेटा सेवा प्रदान करने वाली पहली ऑपरेटर बन गयी है. एयरटेल ने बयान में […]

नयी दिल्ली : देश की सबसे बडी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को लद्दाख क्षेत्र के द्रास, कारगिल और लेह में 4जी सेवा शुरु करने की घोषणा की है. कंपनी का दावा है कि वह इस क्षेत्र में हार्इ स्पीड डेटा सेवा प्रदान करने वाली पहली ऑपरेटर बन गयी है.

एयरटेल ने बयान में कहा कि कारगिल, लेह और द्रास सहित 130 कस्बों और गांवों के ग्राहक अब किफायती दर पर हार्इ स्पीड डेटा सेवा का आनंद उठा सकेंगे. इसमें कहा गया है कि 4जी सेवा से क्षेत्र की यात्रा करने वाले पर्यटक हार्इ स्पीड डेटा सेवा से जुड़े रहेंगे, जबकि स्थानीय आबादी को तेज डेटा गति उपलब्ध कराया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ेंः Telecom_War: #Jiophone के तोड़ में #Airtel की यह है तैयारी…?

एयरटेल की ओर से लद्दाख क्षेत्र में शुरू की गयी 4जी सेवा प्रोजेक्ट लीप का हिस्सा है. इस परियोजना के तहत कंपनी 60,000 करोड़ से अधिक का निवेश करके अपने 4जी नेटवर्क का विस्तार कर रही है. भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत एवं दक्षिण एशिया) अजय पुरी ने कहा कि यह देश और एयरटेल के लिए एक महत्वपूर्ण मिल का पत्थर है.

एयरटेल अपने हार्इ स्पीड डेटा नेटवर्क को देश के कोने-कोने में फैलाने और सरकार के डिजीटल इंडिया के सपने को पूरा करने में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें