28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फैसले लेने की प्रक्रिया में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे पाकिस्तानी सेना प्रमुख, चीन में इमरान संग कीं अहम बैठकें

बीजिंगः पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा प्रधानमंत्री इमरान खान की चीन के शीर्ष नेताओं के साथ हुयी बैठकों में शामिल हुए. ऐसी खबरें हैं कि बाजवा देश में अपने लिए और बड़ी भूमिका चाहते हैं. पाकिस्तान में 1947 से अब तक तीन बार सैन्य तख्तापलट हो चुका है और यह देश अस्तित्व […]

बीजिंगः पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा प्रधानमंत्री इमरान खान की चीन के शीर्ष नेताओं के साथ हुयी बैठकों में शामिल हुए. ऐसी खबरें हैं कि बाजवा देश में अपने लिए और बड़ी भूमिका चाहते हैं. पाकिस्तान में 1947 से अब तक तीन बार सैन्य तख्तापलट हो चुका है और यह देश अस्तित्व में आने के बाद आधे से ज्यादा समय तक सैन्य शासन में ही रहा है.
इमरान ने बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए और बढ़ा दिया था और अब वह फैसले लेने की प्रक्रिया में भी ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं. चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग के साथ खान की बैठक में भी बाजवा मौजूद थे. इसके बाद बाजवा अलग से भी चीन के केंद्रीय सैन्य आयोग के उप प्रमुख शु क्लियांग से मुलाकात की और दोनों देशों के संबंधों पर चर्चा की.
मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि जनरल बाजवा पाकिस्तान सरकार के कामकाज में दखल बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. आमतौर पर पाकिस्तान में चुनी हुई सरकारें सेना की छाया में ही काम करती रही हैं. तीन साल का सेवा विस्तार पाने वाले जनरल बाजवा अब सरकार के निर्णयों में भी काफी दिलचस्पी ले रहे हैं.
इसके पहले इमरान जब संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए गए थे, तब उनके साथ जनरल बाजवा के साथ आईएसआई के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद भी थे. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को बदहाली से कैसे उबारा जा सकता है, इस पर जनरल ने हाल ही में पाकिस्तान के कारोबारियों के साथ प्राइवेट मीटिंग भी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें