25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा : TSPC के उग्रवादियों ने एक ही परिवार के कई सदस्यों को पीटा, घर में जड़ा ताला

दीनबंधू/धर्मेंद्र चतरा /कुंदा : चतरा और पलामू जिला के दुर्गी और हेंदीया गांव में टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने सोमवार रात करीब 12 बजे से तीन बजे तक जमकर उत्पात मचाया. संगठन ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने के लिए चार आसमानी फायरिंग भी की. इसके बाद एक ही परिवार के तीन अलग-अलग घर के कई सदस्यों […]

दीनबंधू/धर्मेंद्र

चतरा /कुंदा : चतरा और पलामू जिला के दुर्गी और हेंदीया गांव में टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने सोमवार रात करीब 12 बजे से तीन बजे तक जमकर उत्पात मचाया. संगठन ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने के लिए चार आसमानी फायरिंग भी की. इसके बाद एक ही परिवार के तीन अलग-अलग घर के कई सदस्यों की बेहरमी से पिटाई कर दी. टीएसपीसी ने सबसे पहले कुंदा थाना क्षेत्र के दुरगी गांव के अशोक यादव पत्नी अनावली देवी व इसके पुत्र अरविंद कुमार के साथ बेहरमी से बांध कर पिटाई कर घर से बाहर निकाल कर घर मे ताला जड़ दिया. साथ ही, अशोक यादव के मोबाइल भी छीन कर साथ ले गये.

इसके बाद उग्रवादियों ने अशोक यादव के ही दोनों भाई के घर पलामू जिला के तरहसी थाना क्षेत्र के हेंदीया गांव में शंकर यादव, पत्नी शारदा देवी और श्रवण यादव समेत परिवार के साथ भी मारपीट कर दोनों के घर मे ताला लगा दिया. सभी के जानवरों को भी घर मे ही बंद कर छोड़ दिया. घटना के बाद से पीड़ित परिवारों ने घर के बाहर पड़े रहे मंगलवार को घटना की सूचना कुंदा और तरहसी थाना को दिया. घटना की सूचना मिलते ही कुंदा थाना प्रभारी रामवृक्ष राम और तरहसी थाना प्रभारी संजय कुमार नायक ने मौके पर पहुंचकर मामले की विस्तृत जानकारी ली.

घटना के बाद उग्रवादियों द्वारा छोड़ा गया पर्चा पुलिस ने जब्त की है. साथ ही, पीड़ित परिवार के घर मे उग्रवादियों द्वारा लगाये गये ताला को तोड़ दिया. इसके बाद घर में घुसकर निरीक्षण किया. वहीं, गंभीर रूप से घायल अशोक यादव, अरविंद कुमार और अनावली देवी को कुंदा पुलिस ने कुंदा हॉस्पिटल में उपचार करवाया.

उग्रवादियों ने गुलाब हत्याकांड में नामजद अभियुक्त पर दर्ज केस वापस लेने की बात कही

पुलिस को दिये बयान में घायल अशोक यादव और अरविंद कुमार ने बताया कि 25-30 की संख्या में पहुंचे उग्रवादियों ने सबसे पहले दुरगी स्थित मेरे घर पहुचकर फायरिंग की. इसके बाद गाली देकर दरवाजा खोलने की बात कह रहे थे. दरवाजा नहीं खोलने पर उसे टांगी से काटकर अंदर घुसकर मारपीट शुरू कर दी. उग्रवादियों ने मारपीट के दौरान गुलाब यादव हत्याकांड में नामजद अभियुक्त का नाम प्राथमिकी से हटाने और पुलिस द्वारा टीएसपीसी सदस्य के पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही. इसी बात को लेकर कर वे पिटाई कर रहे थे. उन लोगों ने चलते-चलते कहा कि दो दिनों के अंदर गुलाब यादव के हत्याकांड मामले में प्राथमिकी दर्ज थाना में दर्ज केस से नाम नहीं हटाया गया, तो सभी को छः इंच ऊपर से छोटा कर देंगे.

उग्रवादियों ने अरविंद को मरा समझकर नदी में फेंका

काफी संख्या में आये टीएसपीसी के उग्रवादी जब अशोक यादव की उसके बेटे अरविंद कुमार की आंखों के सामने ही पिटाई कर रहे थे, तो पिता की पिटाई बेटे से देखी नहीं गयी. पिता की जान बचाने के लिए अरविंद ने हिम्मत दिखाते हुए उग्रवादियों के हाथों से डंडा छीनकर उनकी ही पिटाई करनी शुरू कर दी. यह घटना देख पहले तो उग्रवादियों को समझ में न आया, लेकिन कुछ ही देर में इन उग्रवादियों ने अरविंद के हाथ से डंडा छीनकर उसकी बेरहमी से पिटाई करना शुरू कर दिया. उग्रवादियों की पिटाई से जब अरविंद अधमरा हो गया, तो वे उसे मरा हुआ समझकर गांव से कुछ ही दूरी पर स्थित करिवा पत्थर नदी में फेंक दिया. बाद में उसके परिजन जब उसे खोजने के लिए निकले, तो नदी में बेहोशी की हालत में पड़ा मिला. इसके बाद परिजनों ने स्थानीय अस्पताल में ही उसका इलाज कराया. इसके साथ ही, इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गयी.

घटना की सूचना पुलिस को दी, तो जान गवानी पड़ेगी

उग्रवादियों ने चलते-चलते पीड़ित परिवार को चेतावनी भी दी है कि अगर घटना की सूचना पुलिस को दी गयी, तो जेसीबी से घर को तहस-नहस कर देंगे और लोगों को जान से ही भी हाथ धोना पड़ेगा. उग्रवादियों ने धमकी दी है कि जब तक पुलिस केस नहीं उठायेगी, तब तक घर में ताला बंद रहेगा. साथ ही खेती-बाड़ी भी करना बंद रहेगा. इसके अलावा, कई ग्रामीणों को भी उग्रवादियों ने धमकी दी है कि किसी ने इसके परिवारों को आसरा दिया, तो उसका भी यही हाल कर देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें