Advertisement

chatra

  • Jul 17 2019 2:06AM
Advertisement

पेयजलापूर्ति नहीं, तो कनेक्शन हटाने की चेतावनी

चतरा : शहर के चुड़ीहार मुहल्ला में तीन माह से अनियमित पेयजल आपूर्ति की जा रही हैं. एक माह में मात्र एक दिन ही मुहल्ले के लोगों को पानी नसीब हुआ हैं. पीएचइडी व नगर परिषद विभाग की लापरवाही के कारण मुहल्ले के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. प्रति माह पानी कर जमा करने के बाद भी लोगों को पेयजल नहीं मिल रहा है.

मुहल्ले के लोगों को सबसे अधिक चिंता पेयजल के लिए होती हैं. सुबह होते ही पीने के पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ता हैं. दोनों विभाग की लचर व्यवस्था के कारण लोगों में काफी रोष देखा जा रहा हैं. ड्राई जोन एरिया होने के कारण मुहल्ले में स्थापित दोनों चापाकल जवाब दे चुका हैं. एक चापाकल से काफी देर के बाद थोड़ा-थोड़ा पानी निकलता हैं.

मुहल्ले के लोगों ने कई बार उपायुक्त से पानी की व्यवस्था की मांग कर चुके हैं. इसके बावजूद अबतक कोई ध्यान नहीं दिया गया. मुहल्ले के लोग पूरा गर्मी बूंद-बूंद पानी के लिए तरसते रहे. इसके अलावा दीभा मुहल्ला, छठ तालाब, बिंड मुहल्ला, महुआ चौक, खानकाह रोड, लाईन मुहल्ला, धंगरटोली मुहल्ला में रहनेवाले लोगों को पूरी गर्मी पीने के लिए पानी नसीब नहीं हुआ. भाजपा के नगर परिषद अध्यक्ष बनने के बाद लोगो को उम्मीद थी कि शहर में सभी सुविधाएं बेहतर होगी.

लेकिन स्थिति पहले से भी बदतर हो चुकी हैं. उक्त मुहल्ले के लोगों की समस्या को दूर करने के लिए कोई भी जनप्रतिनिधि अबतक गंभीर नहीं दिखे. मुहल्ले के लोगों को दो से ढाई किमी से पानी लाना पड़ रहा है. उपभोक्ता मनोरंजन लाल, हरिओम केशरी, मोहम्मद सोहेल, रशीद मियां, सैफ अली, मो. ताहिर समेत अन्य ने कहा कि पेयजल की यही स्थिति रही तो सभी लोग नगर परिषद से वाटर कनेक्शन हटा लेंगे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement