28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेतिया प्रखंड हुआ खुले में शौच से मुक्त

बेतिया : नगर के टाउनहाल में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत बेतिया प्रखंड को खुले में शौच मुक्त किया गया. इसका उद्घाटन सांसद डॉ. संजय जायसवाल, नगर विधायक मदनमोहन तिवारी, डीडीसी रविंद्र नाथ प्रसाद सिंह, प्रखंड प्रमुख गीता यादव, बीडीओ बसंत कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित […]

बेतिया : नगर के टाउनहाल में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत बेतिया प्रखंड को खुले में शौच मुक्त किया गया. इसका उद्घाटन सांसद डॉ. संजय जायसवाल, नगर विधायक मदनमोहन तिवारी, डीडीसी रविंद्र नाथ प्रसाद सिंह, प्रखंड प्रमुख गीता यादव, बीडीओ बसंत कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया. सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत पूरा देश ओडीएफ घोषित हो.

इस दिशा में आज हमारा बेतिया प्रखंड खुले में शौच मुक्त हो गया है. सभी के घरों में शौचालय बन गया है. आप सभी लोग अपने-अपने शौचालय का उपयोग करें और स्वस्थ रहे. नगर विधायक मदनमोहन तिवारी ने कहा कि बेतिया प्रखंड के सातों पंचायतों के सभी लोगों के घरों के अंदर शौचालय को सरकार ने 12 हजार रुपये देकर बनवा दिया है. जिनके घरों के शौचालय में लकड़ी और सामान रखा हुआ पाया जाएगा. उनसे सरकारी राशि की वसूली की जाएगी. इसलिए आप सभी लोग अपने शौचालय का उपयोग करें. डीडीसी रविंद्र नाथ प्रसाद सिंह ने कहा कि शौचालय स्वच्छता का प्रतीक है.
इसे साफ-सफाई के साथ उपयोग करना चाहिए. इसके प्रयोग से लोगों को बीमारी से मुक्ति मिलेगी. लोग स्वस्थ व समृद्ध होंगे. बीडीओ बसंत कुमार सिंह ने कहा कि लोगों को शौचालय के प्रति जागरूक होने की जरूरत है. क्योंकि आज भी लोग घर के शौचालय का उपयोग नहीं कर रहे हैं और बाहर जा रहे हैं. इसके लिए लोगों को तरह-तरह से जागरूक किया जा रहा है. सभी लोगों में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. सांसद ने सभी पंचायतों के मुखिया व वार्ड सदस्यों को शौचालय निर्माण में अपना अप्रिय योगदान देने के लिए शील्ड व मेडल देकर सम्मानित किया है. जिसमें अहवर मंझरिया के मुखिया सुरेश महतो, पीपरा पकड़ी पंचायत के मुखिया छबीला, बानूछापर पंचायत के मुखिया मोख्तार मियां, बरवतसेना के मुखिया नवीन प्रसाद, पूर्वी करगहिया पंचायत के मुखिया जोहरा खातून, बरवत प्रसराइन के मुखिया अशमुन नेशा शामिल हैं. विधायक मदनमोहन तिवारी ने प्रखंड प्रमुख गीता यादव को बेतिया प्रखंड को ओडीएफ घोषित करने में सहयोग देने के लिए शील्ड देकर सम्मानित किया है. वहीं पूरे प्रखंड के वार्ड सदस्य को मेडल देकर मुखिया ने सम्मानित किया. कार्यक्रम का संचालन राज्य साधनसेवी मेरी एडलिन ने किया. मौके पर डीडीसी रविंद्र नाथ प्रसाद सिंह, ब्लाक प्रमुख गीता यादव, बीडीओ बसंत कुमार सिंह, सभी पंचायतों के मुखिया, वार्ड सदस्य व सैकड़ों की संख्या में आमजन उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें