Advertisement

calcutta

  • Aug 1 2019 2:36AM
Advertisement

बंगाल के टैलेंट पर दीदी को भरोसा नहीं - शिवराज सिंह चौहान

बंगाल के टैलेंट पर दीदी को भरोसा नहीं - शिवराज सिंह चौहान

 हावड़ा : सदस्यता अभियान के तहत कोलकाता पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के सदस्यता अभियान के प्रमुख शिवराज सिंह चौहान ने हावड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पश्चिम बंगाल बेहाल है. बंगाल को हमेशा लूटा गया. पहले कांग्रेस ने लूटा, फिर कम्यूनिस्टों ने बंगाल को खून से लाल कर दिया और अब तृणमूल इसे बर्बाद कर रही है. बंगाल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन चुनाव  जीतने के लिए दीदी बाहर से किसी को लेकर आयी हैं. दीदी घबराई हुई हैं. जब खुद का घर बचाना मुश्किल हो रहा है, तब दीदी बौखला गयी हैं. अपना संतुलन ही  खो दिया है.

 कट मनी पर क्या कहा 

श्री चौहान ने कट मनी पर तंज कसते हुए कहा कि आज बंगाल दीदी से जवाब मांग रहा है. दुनिया ने कभी कट मनी जैसा शब्द नहीं  सुना, लेकिन इन दिनों बंगाल में इसका बड़ा शोर है. राज्य में जितनी भी योजनाएं आती हैं, उसका पैसा पहले ही कटमनी के रूप में काट लेने की परंपरा शुरू हो गयी है. पैसा खाते-खाते तृणमूल और कार्यकर्ता पैसा खाने की मिशनरी बन चुके हैं. लेकिन आज वह दिन आ गया है, जब तृणमूल को उखाड़ कर फेक  दिया जायेगा और भाजपा अपनी सरकार बनायेगी. 
 
श्री चौहान ने कहा कि भाजपा लोगों की पार्टी है. देशभर में लोग इससे जुड़ना चाहते हैं. सदस्यता  अभियान के तहत मैं हावड़ा ग्रामीण और सदर के कार्यक्रम में आया  हूं. भाजपा में शामिल होने वालों को बधाई देता हूं. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के 30 से ज्यादा गणमान्य लोगों के साथ हावड़ा जिले के सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए.
 
कार्यक्रम में प्रदेश के  सह प्रभारी अरविंद मेनन, प्रदेश के महामंत्री संजय सिंह, जय प्रकाश मजूमदार, हावड़ा सदर जिला अध्यक्ष सुरजीत साहा, गौतम गोस्वामी, हावड़ा जिला भाजयुमो के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह और मनोज सिंह, विमल प्रसाद उपस्थित रहे.

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने में रुचि नहीं : शिवराज
कोलकाता. भाजपा के  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि मध्य प्रदेश के कमलनाथ सरकार गिराने में उनकी  पार्टी की कोई दिलचस्पी नहीं है. हालांकि उन्होंने यह भी दावा किया कि मध्य  प्रदेश कांग्रेस में अंदरूनी कलह चरम पर है.
 
इसके अलावा सूबे की सरकार  भ्रष्टाचार में भी आकंठ डूबी हुई है. ऐसे में अगर अपने ही जाल में फंसकर  कमलनाथ की सरकार गिर जाती है, तो इसकी जवाबदेही भाजपा की नहीं है. इसके साथ  ही उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार के साथ हुई घटना पर भी उन्होंने  स्पष्ट तरीके से पार्टी का पक्ष रखा. शिवराज ने कहा कि विधायक को पार्टी  से निलंबित किया जा चुका है और पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है. 
 
कांग्रेस को समाप्त करने के गांधी जी के सपने को पूरा कर रहे राहुल गांधी
महात्मा गांधी ने कहा था कि आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी को समाप्त कर दो और नये राजनीतिक दल बने, लेकिन पं जवाहर लाल नेहरु ने उनकी बात नहीं मानी और स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का लाभ लेने और सत्ता प्राप्त सुख के लिए कांग्रेस पार्टी को चलाते रहे. आज राहुल गांधी उनके सपने को पूरा करने में जुटे हुए हैं.
 
भाजपा द्वारा हावड़ा में आयोजित सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें इतिहास में पढ़ाया गया है कि आजादी तो महात्मा गांधी, नेहरु और इंदिरा गांधी ने दिलायी. लेकिन हम लक्ष्मीबाई, बटुकेश्वर दत्त, रासबिहारी बोस, खुदीराम बोस, राजगुरु और अरविंद घोष को भुला दिया. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement