28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प बंगाल भाजपा ने रखा 23 सीटों का लक्ष्य, 2014 में दो सीटें पाकर तीसरे स्थान पर थी भाजपा, तृणमूल को मिली थीं 34 सीटें

नयी दिल्ली/कोलकाता : भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल फतह करना चाहती है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में लोकसभा की 42 सीटों में से 23 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा पश्चिम बंगाल में सिर्फ दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर पायी […]

नयी दिल्ली/कोलकाता : भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल फतह करना चाहती है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में लोकसभा की 42 सीटों में से 23 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा पश्चिम बंगाल में सिर्फ दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर पायी थी, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 34 सीटें जीती थी. पिछली बार की हार को देखते हुए भाजपा इस बार सूबे में ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतना चाहती है. इसके लिए पार्टी ने उम्मीदवारों की जीत की संभावना का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण भी शुरू कर दिया है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि सर्वेक्षण में सीट जीतने की उम्मीदवार की क्षमता और उसकी लोकप्रियता जैसे पहलुओं को शामिल किया जायेगा. इसके बाद पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण और बाहरी एजेंसियों के नतीजों के आधार पर सूची तैयार होगी. पार्टी के भीतर टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे आंतरिक असंतोष पर विजयवर्गीय का कहना है कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है.

2014 में दो सीटें पाकर तीसरे स्थान पर थी भाजपा, तृणमूल को मिली थीं 34 सीटें

पुलिस ने भाजपा की बाइक रैली रोकी, झड़प में कई जख्मी

भाजपा की ‘विजय संकल्प’ रैली को रोके जाने के कारण पश्चिम बंगाल में रविवार को अलग-अलग स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गयी. ‘विजय संकल्प’ मोटरसाइकिल रैली लोगों से संपर्क करने के लिए भाजपा के देशव्यापी चुनाव पूर्व संपर्क अभियान का हिस्सा है. रैली के दौरान दुर्गापुर, आसनसोल, मिदनापुर शहर, पश्चिम मिदनापुर के गोआलतोर, दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए आसनसोल और गोआलतोर में लाठीचार्ज किया, जिसमें दोनों तरफ के कुछ लोग घायल हो गये.

उत्तरी व दक्षिणी में पार्टी कर रही अंदरूनी कलह का सामना

पश्चिम बंगाल में भाजपा टिकट बंटवारे को लेकर कलह का सामना कर रही है. खासकर सूबे के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से की सीट के लिए पार्टी अंदरूनी कलह का सामना कर रही है. यहां की एक सीट के लिए पार्टी के भीतर कई गुट मैदान में हैं. कहा जा रहा है कि सूबे के इन हिस्सों की एक सीट के लिए पार्टी के भीतर 60-70 से ज्यादा उम्मीदवार राह तांक रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें