25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने किया भाटपाड़ा का दौरा, हिंसा जारी, बम फेंका गया, लाठीचार्ज

कोलकाता : भाटपाड़ा में जारी हिंसा के बीच आज भाजपा का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंचा. इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा नेता एसएस अहलुवालिया, सत्यापाल सिंह और वीडी राम शामिल हैं. भाजपा का प्रतिनिधिमंडल जैसे ही यहां से रवाना हुआ भाजपा और टीएमसी के दो समूह आमने-सामने आ गये और उनके बीच झड़प हुई. इस दौरान […]

कोलकाता : भाटपाड़ा में जारी हिंसा के बीच आज भाजपा का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंचा. इस प्रतिनिधिमंडल में भाजपा नेता एसएस अहलुवालिया, सत्यापाल सिंह और वीडी राम शामिल हैं. भाजपा का प्रतिनिधिमंडल जैसे ही यहां से रवाना हुआ भाजपा और टीएमसी के दो समूह आमने-सामने आ गये और उनके बीच झड़प हुई. इस दौरान दोनों तरफ से देसी बम चले और पथराव किया गया. इस घटना में कुछ लोग भी घायल हो गये.

जिस वक्त भाजपा का प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंचा, उस वक्त भीड़ ने बंगाल पुलिस हाय-हाय और ममता बनर्जी हाय-हाय के नारे लगाये. गौरतलब है कि उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में हुई हिंसा में मारे गये दो लोगों के परिवार वालों से शनिवार को भाजपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था. परिवार वालों से मिलने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए अहलुवालिया ने कहा कि एक पर लाठी और दूसरे पर गोली क्यों? पुलिस ने ऐसा फैसला क्यों लिया. पुलिस को उपद्रवियों के लिए लाठी और निर्दोष पर गोली चलाने का फैसला लेने का अधिकार किसने दिया. किसने यह फैसला लेने के लिए कहा, इस पूरे मामले की जांच होगी.
वर्तमान पूरे घटना से लेकर संबंधित पूरा रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्री को सौंपी जायेगी और उसी मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी. इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी जगहों पर निर्वाचन हुए लेकिन कहीं भी इतनी हिंसा नहीं हुई लेकिन बंगाल में निर्वाचन के समय से लेकर अब तक हिंसा जारी है, यह बंगाल के वर्तमान और भविष्य के लिए चिंताजनक है. कांकीनाड़ा स्थित दोनों मृत लोगों में राम बाबू साव और धर्मवीर साव के परिवार वालों से मिलकर भाजपा के संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मौके पर बैरकपुर सांसद अर्जुन सिंह समेत काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी थी.

फुचका बेचने वाले को पुलिस ने गोली मारी

अहलुवालिया ने कहा कि गरीब और निर्दोष लोगों की हत्या की जा रही है. एक फुचका विक्रेता को पुलिस ने गोली मारकर हत्या की, जिसके पूरे परिवार का जिम्मा उसी के कंधे पर था. स्थानीय सांसद अर्जुन सिंह की ओर से दोनों परिवार को आर्थिक सहायता दस लाख रुपये देने का आश्वासन दिया गया है. साथ ही धर्मवीर साव के बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी वहन किये जाने का आश्वासन दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें