27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : राज्य में तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंचा, दार्जिलिंग में पारा 3.4 डिग्री और कोलकाता में 11.6 डिग्री पर पहुंचा

कोलकाता : राज्य में न्यूनतम स्तर पर तापमान पहुंच गया है. इस साल पश्चिम बंगाल ठंड में नये रिकॉर्ड बना रहा है. गिरते तापमान के मामले में बंगाल ने दिल्ली को भी पीछे छोड़ दिया है. गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है जबकि दिल्ली का […]

कोलकाता : राज्य में न्यूनतम स्तर पर तापमान पहुंच गया है. इस साल पश्चिम बंगाल ठंड में नये रिकॉर्ड बना रहा है. गिरते तापमान के मामले में बंगाल ने दिल्ली को भी पीछे छोड़ दिया है. गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है जबकि दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस पर है.
गुरुवार को अलीपुर स्थित मौसम विभाग के मुताबिक 27 दिसंबर मौसम का सबसे शीतलतम दिन रहा है. इस दिन कोलकाता का तापमान अब तक के सबसे निचले स्तर पर जा पहुंचा है. बुधवार को यहां तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस था जो गुरुवार को 1 डिग्री और घटकर 11.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है जो अब तक का सबसे न्यूनतम स्तर है.
मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि यह तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम है. इस बारे में मौसम विभाग के पूर्वी क्षेत्रीय उपनिदेशक संजीव बनर्जी ने बताया कि आने वाले एक सप्ताह तक कोलकाता का न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा.
कोलकाता के अलावा उत्तर बंगाल का तापमान और भी तेजी से नीचे गिरेगा. गुरुवार को दार्जिलिंग का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर तो पहुंच ही गया है उसके अलावा अधिकतर जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे है. हालांकि विभाग की ओर से बताया गया है कि फिलहाल राज्य के किसी भी हिस्से में बर्फबारी की आशंका नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो अभी राज्य में ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है.
10 डिग्री कम से कम है राज्य के ज्यादातर जिलों का तापमान
01 डिग्री की गिरावट आयी है कोलकाता के न्यूनतम तापमान में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें