28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नृत्य, संगीत व झांकी से सजे पूजा कार्निवल में उमड़ा जनसैलाब

कोलकाता : दुर्गा पूजा कार्निवल 2019 में रेड रोड पर करीब तीन हजार अतिथियों के लिए बैठने की व्यवस्था की गयी थी, हालांकि इससे कई गुणा अधिक लोग रास्तों के दोनों किनारों पर इकट्ठा हुए और दुर्गा पूजा संपन्न हो जाने के बाद भी नये सिरे से पूजा का आनंद लिया. महानगर और आसपास के […]

कोलकाता : दुर्गा पूजा कार्निवल 2019 में रेड रोड पर करीब तीन हजार अतिथियों के लिए बैठने की व्यवस्था की गयी थी, हालांकि इससे कई गुणा अधिक लोग रास्तों के दोनों किनारों पर इकट्ठा हुए और दुर्गा पूजा संपन्न हो जाने के बाद भी नये सिरे से पूजा का आनंद लिया.

महानगर और आसपास के इलाकों के 72 पूजा आयोजनों की प्रतिमा के साथ झांकी कार्निवल के तहत रेड रोड पर निकाली गयी. इसमें अधिकतर पूजा आयोजकों ने अपने पूजा आयोजन की थीम के अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये.
टेराकोटा कला से सुसज्जित मुख्य मंच पर जहां मुख्यमंत्री के अलावा राज्य के अन्य मंत्री मौजूद थे. वहीं इसके करीब ही कार्निवल में पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ व उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ के लिए अलग मंच तैयार किया गया था. मुख्य मंच के विपरीत महानगर में मौजूद विदेशी कौंसुलेट के अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी थी.
कार्यक्रम की शुरुआत कोलकाता पुलिस के ‘टोरनैडो’ टीम के मोटरसाइकिल करतब प्रदर्शन के साथ हुई. मोटरसाइकिल पर साहसिक करतब के प्रदर्शन को वहां मौजूूद दर्शकों ने खूब सराहा. इसके बाद ढाक व ढोल संगीत तथा छऊ नृत्य का प्रदर्शन हुआ.
फिर शुरू हुआ मुख्य कार्यक्रम जिसके तहत पहली पूजा कमेटी, श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की प्रस्तुति हुई. कमेटी के प्रमुख सुजीत बोस के अलावा सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां और अन्य कलाकार कमेटी के कारवां का हिस्सा थे. नुसरत ने अन्य कलाकारों के साथ नृत्य प्रस्तुत किया.
कार्यक्रम में काशी बोस लेन पूजा कमेटी ने अपने पूजा आयोजन की थीम, ‘जल संकट’ को उकेरा, जगत मुखर्जी पार्क पूजा कमेटी ने ‘बनारस के घाट’ दर्शाये, शिमला व्यायाम समिति ने गरबा नृत्य प्रस्तुत किया, वहीं बॉडीगार्ड लाइन्स ने ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ का संदेश दिया. कार्निवल में एकडालिया एवरग्रीन, आदी बालीगंज, दमदम तरुण दल व अन्य की शानदार प्रस्तुति रही.
कार्यक्रम को केंद्र कर सुरक्षा का तगड़ा बंदोबस्त था. रेड रोड पर वाहनों की आवाजाही को गुरुवार रात से ही बंद कर दिया गया था. सुरक्षा के लिए बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी मौजूद थे. इसके अलावा ड्रोन के जरिये भी कार्यक्रम की नजरदारी की जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें