28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रवासी बंगाली भी बंगाल में चाहते हैं परिवर्तन

अजय विद्यार्थी, कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अमेरिका प्रवास के दौरान प्रवासी बंगालियों का दिल जीत लिया. लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा के प्रदर्शन के बाद अब प्रवासी बंगाली भी 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं. 13 अगस्त […]

अजय विद्यार्थी, कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अमेरिका प्रवास के दौरान प्रवासी बंगालियों का दिल जीत लिया. लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा के प्रदर्शन के बाद अब प्रवासी बंगाली भी 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं.

13 अगस्त को भारत से अमेरिका के लिए रवाना हुए श्री विजयवर्गीय अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को, कैलिफोर्निया, फ्रीमोंट, न्यूर्याक सहित अन्य शहरों का दौरा किया और वहां रह रहे प्रवासी भारतीयों के साथ बैठक की. श्री विजयवर्गीय स्वतंत्रता दिवस भी फ्रीमोंट कैलिफोर्निया में ही किया और वहां परेड में हिस्सा लिया.
अमेरिकी दौरे के दौरान श्री विजयवर्गीय फेडरेशन ऑफ इंडो-अमेरिकन के साथ-साथ प्रवासी बंगालियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और अमेरिका में स्थित मतुआ संप्रदाय के मंदिर भी जायेंगे. श्री विजयवर्गीय ने अमेरिका से प्रभात खबर से बातचीत करते हुए कहा कि अमेरिका में रह रहे प्रवासी बंगाली बंगाल में परिवर्तन के लिए बेताब हैं.
उनका कहना है कि यदि बंगाल में और ममता बनर्जी का शासन रहा, तो बंगाल बांग्लादेश बन जायेगा. उन्होंने कहा : अमेरिका में रहनेवाले बंगाली प्रवासियों का कहना है कि ममता बनर्जी बंगाल में जिस तरह से तुष्टिकरण की नीति अपना रही हैं, उससे बंगाली चिंतित हैं कि वे यदि बंगाल लौटना चाहें, तो लौट भी पायेंगे या नहीं.
उन्होंने कहा : जब कहीं भी ऐसा अपनापन मिलता है, तो मन द्रवित हो जाता है. न्यूयार्क एयरपोर्ट पर पहुंचने पर स्नेहियों ने जिस गर्मजोशी से स्वागत किया, वह कभी न भूलनेवाले पल हैं. न्यूर्याक हो या फिर कैलिफोर्निया, सभी जगह लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. श्री विजयवर्गीय 23 अगस्त को भारत के लिए रवाना होंगे.
सनीवेल कैलिफोर्निया में शिव दुर्गा मंदिर का किया दर्शन :
अमेरिकी प्रवास के दौरान श्री विजयवर्गीय सनीवेल कैलिफोर्निया में शिव दुर्गा मंदिर और कैलिफोर्निया स्थित फ्रीमोंट हिंदू मंदिर के दर्शन किये. गूगल के अमेरिका में माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया स्थित हेडक्वार्टर जाकर गूगल की कार्यपद्धति की भी जानकारी ली.
फ्रीमोंट कैलिफोर्निया में फेडरेशन ऑफ इंडो-अमेरिकन द्वारा आयोजित परेड दिवस मेले में हिस्सा लिया. श्री विजवर्गीय ने कहा कि वह मतुआ संप्रदाय के न्यूर्याक के पास स्थित ठाकुर के मंदिर का भी दर्शन करने जायेंगे. उन्होंने उन्हें आमंत्रण दिया है.
प्रवासी बंगालियों ने खुलकर की विजयवर्गीय की प्रशंसा
अमेरिका में प्रवासी बंगालियों ने श्री विजयवर्गीय की खुल कर प्रशंसा की. प्रवासी बंगाली जुधाजीत सेन मजूमदार ने ट्वीट किया : वह आये, वह देखे और जीत कर चले गये. कैलाशजी एक पूर्ण रॉकस्टार हैं. उन्होंने अमेरिका में रहनेवाले इंडो-अमेरिकन समुदाय को बहुत ही प्रेरित किया. श्री सेन मजूमदार के साथ-साथ बुद्धदेव मंडल, राज मंडल, पी सरकार सहित अन्य ने भी श्री विजयवर्गीय को सराहा.
ममता देखें : बंगाल में क्या हो रहा है ?
श्री विजयवर्गीय ने कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा : ये मानवीय स्वभाव है कि दूसरी की खामी निकालनेवाले व्यक्ति को कभी अपनी गलतियां नजर नहीं आतीं. कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का राग अलापनेवालीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद देखें कि उनके राज्य में क्या हो रहा है?
चिदंबरम पर किया कटाक्ष
श्री विजयवर्गीय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर कटाक्ष करते हुए कहा : जैसी करनी, वैसा फल, आज नहीं, तो निश्चित ही कल. गोस्वामी तुलसीदास जी ने कहा है ‘ कर्म प्रधान विश्व करि राखा, जो जस करहि सो तस फल चाखा. उनके पास खुद का घर है, लेकिन जा नहीं सकते, उनके पास मोबाइल है, लेकिन चालू नहीं कर सकते. खुद बड़े वकील हैं, लेकिन जमानत नहीं मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें