Advertisement

calcutta

  • Jul 21 2019 12:59AM
Advertisement

शहीद दिवस में जाने से पहले तृणमूल नेताओं को लौटानी होगी कट मनी

बोले दिलीप घोष-" भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज"

कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस बार कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस की सभा नहीं, बल्कि शोक सभा होगी. क्योंकि अब बंगाल में 18 लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है और बंगाल की जनता अब तृणमूल कांग्रेस से मुंह मोड़ चुकी है.

इसके साथ ही उन्होंने कट मनी के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो भी तृणमूल नेता शहीद दिवस में भाग लेने के लिए कोलकाता जायेंगे, उनको पहले कट मनी चुकाना होगा. उन लोगों ने राज्य की आम जनता से कट मनी लिया है, उसे वापस करके ही वह कोलकाता जा पायेंगे. उनके इस बयान से राज्य में राजनीति गरमा गयी है. रविवार को धर्मतला में तृणमूल कांग्रेस द्वारा शहीद दिवस पर विशाल जनसभा का आयोजन किया गया है. 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के इस बयान के खिलाफ सत्तारूढ़ पार्टी की वरिष्ठ नेता द्वारा हेयर स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज की गयी है, जिसमें उन पर लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है. थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद श्री घोष ने एक निजी चैनल पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को बस व रेल रोकने की धमकी दी है. राज्य की एक मंत्री को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह उनके खिलाफ शिकायत की हैं तो वह भी बस व रेल रोक सकते हैं. फिर देखेंगे वह मंत्री क्या करेंगी. 

वहीं, दिलीप घोष के इस बयान की राज्य के शहरी विकास मंत्री व कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि लोगों को हिंसा के लिए उकसाने के लिए यह बयान दिया गया है. अगर शहीद दिवस के दिन तृणमूल कांग्रेस के किसी भी समर्थक या नेता पर हमला होता है तो इसके लिए राज्य की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि ऐसा बयान देकर दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का अपमान किया है. उनके खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की वकालत की.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement