25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पथावरोध कार्यक्रम से वापस लौट रहे भाजपा समर्थकों पर हमला

माथाभांगा : संदेशखाली की घटना के विरोध में पथावरोध के बाद घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हो गया. घटना में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष हेमचंद्र बर्मन के बेटे जनक बर्मन के पैर में गोली लगी है, जबकि तारणी बर्मन नामक एक युवक के सीने में तेज हथियार से हमला किया गया है. जख्मी लोगों […]

माथाभांगा : संदेशखाली की घटना के विरोध में पथावरोध के बाद घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हो गया. घटना में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष हेमचंद्र बर्मन के बेटे जनक बर्मन के पैर में गोली लगी है, जबकि तारणी बर्मन नामक एक युवक के सीने में तेज हथियार से हमला किया गया है. जख्मी लोगों की संख्या बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. संघर्ष की घटना के बाद शीतलकूची में तनाव हो गया.

भयभीत होकर दुकानदारों ने जल्दी ही अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर लिया. घायल युवकों को माथाभांगा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद माथाभांगा-शीतलकूची व सिताई रोड पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गयी. खबर पाकर कूचबिहार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित जिला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे व परिस्थिति को नियंत्रित किया. तानव को देखते हुए इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है.
घटना के बारे में जानकारी देते हुए कूचबिहार भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हेमचंद्र बर्मन ने बताया कि संदेशखाली में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ पूरे राज्य के साथ शीतलकूची में भी पथावरोध किया गया था. कार्यक्रम के बाद घर लौटते समय इलाके के कुछ लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया.
इसके बाद शीतलकूची के बारोमासिया, गोलेनाहाटी, पूर्व शीतलकुची, पागड़ीमारी, लालबाजार इलाके में संघर्ष शुरू हो गया. संघर्ष शुरू होते ही भारी संख्या में बाहरी लोग शीतलकूची की ओर आने लगे. उन्होंने कहा कि उनका बेटा घर के सामने कृषि फार्म के पास खड़ा था. तभी उसके पैर में गोली लगी. उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है. उन्होंने घटना के लिए तृणमूल की परोक्ष मदद की बात बतायी है.
हालांकि तृणमूल नेता तथा शीतलकूची विधायक हितेन बर्मन ने भाजपा के आरोपों को झूठा करार दिया है. उन्होंने बताया कि भाजपा की रैली से हमला किया गया है. जिसका जबाव आमलोगों ने दिया है. इसके साथ तृणमूल का कोई संबंध नहीं है. कूचबिहार जिलाध्यक्ष विनय कृष्ण बर्मन ने कहा कि शीतलकूची के कुछ वरिष्ठ लोगों पर भाजपा के बदमाशों ने हमला किया. अस्पताल मोड़ इलाके में दुकानों में तोड़फोड़ व लूटपाट किया गया. गुजरात में अशांति के बाद भाजपा बंगाल को अशांत कर रही है. इसका अवश्य प्रतिवाद किया जायेगा.
वहीं भाजपा जिला सभानेत्री मालती राभा ने कहा कि तृणमूल के बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल पहले ही घोषणा किया था कि ईद के बाद वे सबको देख लेंगे. उन्होंने कहा कि जिलाध्यक्ष विनय कृष्ण बर्मन की अगुवायी में भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में तोड़फोड़ की जा रही है. प्रशासन से शिकायत करने पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.
हालांकि प्रशासन की ओर से कूचबिहार जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता ने कहा कि घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इलाके में पुलिस गश्त लगा रही है. परिस्थिति नियंत्रित रखने का प्रयास किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें