27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजबूत सरकार के लिए करें मतदान

प्रभात खबर ने मतदान जागरूकता कार्यक्रम ‘वोट करें, देश गढ़े’ के दौरान बड़ाबाजार संतोष स्पोर्टिंग क्लब के सदस्यों सेबातचीत की कोलकाता : मतदान करना जनता का फर्ज है, जिसके माध्यम से वह अपनी इच्छा से सशक्त सरकार को बनाने में बड़ी भूमिका निभाती है. ये बातें मंगलवार को प्रभात खबर के जागरूकता कार्यक्रम ‘वोट करें, […]

प्रभात खबर ने मतदान जागरूकता कार्यक्रम ‘वोट करें, देश गढ़े’ के दौरान बड़ाबाजार संतोष स्पोर्टिंग क्लब के सदस्यों सेबातचीत की

कोलकाता : मतदान करना जनता का फर्ज है, जिसके माध्यम से वह अपनी इच्छा से सशक्त सरकार को बनाने में बड़ी भूमिका निभाती है. ये बातें मंगलवार को प्रभात खबर के जागरूकता कार्यक्रम ‘वोट करें, देश गढ़ें’ में बड़ाबाजार के ‘संतोष स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष उत्तम सोनकर ने कहा. उन्होंने कहा कि देश को व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए वोट देना हमारी जिम्मेदारी है.
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हम अपना घर चलाने के लिए प्रयत्नशील रहते हैं, उसी प्रकार हमें अपने देश की प्रगतिशीलता के लिए ईमानदार होना चाहिए. दीपू विद्यासरिया ने कहा कि उन्होंने अकसर देखा है कि मतदाता सूची में नाम होने पर भी लोग मतदान देना नहीं चाहते हैं. मतदान के दिन दूसरे स्थानों पर चले जाते हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए. सभी को अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाना चाहिए.
सुनील कल्ला ने कहा कि देश में अराजकता का माहौल है. ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि निष्पक्ष चुनाव हो. मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो, जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके. निरंजन जैन ने कहा कि वोट के दिन भी लोग अपने काम में वयस्त रहते हैं या आराम करते हैं.
राजनीतिक स्तर को गिरता देखकर भी लोग अपनी जिम्मेदारी से पीछे भागते हैं. मतदान के महत्व को सभी को समझने की आवश्यकता है. अजय अग्रवाल ने कहा कि व्यापारियों को जीएसटी की वजह से व्यापार पर काफी असर पड़ा है, जिससे मतदान की ओर से व्यापारी वर्ग ध्यान नहीं दे पा रहा. अनूप त्रिपाठी ने कहा कि लोकतंत्र में जनता के लिए मतदान ही सबसे बड़ी शक्ति है.
हमें अपने मतदान के अधिकार को व्यर्थ में जाने नहीं देना चाहिए. मतदान ही वह ताकत है जिसके जरिए हम देश के लिए सही नेतृत्व का चयन कर सकते हैं. रमेश शुक्ला ने कहा कि मतदान जागरूकता के कार्यक्रम के लिए वह प्रभात खबर को हृदय से आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि मतदान सभी के लिए अनिवार्य होना चाहिए. मतदान न करके भी हम देश का ही नुकसान करते हैं, क्योंकि हमारा मतदान ही देश में मजबूत सरकार ला सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें