27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करे केंद्रीय बल : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को घेरा कोलकाता : मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय बल भाजपा के लिए काम कर रहे हैं और मालदा दक्षिण और बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में लोगों से इस पार्टी को वोट देने के लिए कह रहे हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा कि […]

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को घेरा

कोलकाता : मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय बल भाजपा के लिए काम कर रहे हैं और मालदा दक्षिण और बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में लोगों से इस पार्टी को वोट देने के लिए कह रहे हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग को इससे अवगत करा दिया गया है.

उन्होंने कहा : मुझे जानकारी मिली है कि मालदा दक्षिण के इंग्लिशबाजार में केंद्रीय बल बूथों के अंदर बैठे हैं और मतदाताओं से भाजपा के लिए वोट डालने को कह रहे हैं. उन्हें ऐसा करने का अधिकार नहीं है. हमने इस बारे में अपनी आपत्तियों से चुनाव आयोग को अवगत करा दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं. मतदान केंद्र पर पुलिस जा नहीं सकती. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान केंद्रीय बल एक राज्य में आ सकते हैं लेकिन उन्हें राज्य के बलों के सहयोग से काम करना चाहिए और चले जाना चाहिए. भाजपा पर केंद्रीय बलों के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा, ‘आप केंद्रीय बलों का इस्तेमाल नहीं कर सकते. आपने पश्चिम बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनावों में भी ऐसा किया था.

मैं भूली नहीं हूं.’ उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की जनता भाजपा को उचित सबक सिखायेगी. ममता ने कहा कि वह केंद्रीय बलों और राज्य पुलिस दोनों के प्रति प्रेम रखती हैं, लेकिन उन्हें कानून-व्यवस्था बनाये रखने तक खुद को सीमित रखना चाहिए और मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा, केंद्रीय बल चुनाव के दौरान आ सकते हैं. वे एक दिन के लिए आयेंगे, चुनाव करायेंगे और चले जायेंगे. राज्य पुलिस उन्हें दिशा दे और मदद करे. मैं दोनों बलों को प्यार करती हूं. मैं दोनों के बीच कोई अंतर नहीं करती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें