27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेढ़ लाख रुपये जाली नोट के साथ तीन गिरफ्तार

मालदा : लंबे समय से मालदा जिले में जाली नोट के जितने भी मामले सामने आ रहे थे, सभी दो-दो हजार रुपये नोट के थे. लेकिन इस बार पांच-पांच सौ रूपये के जाली नोटों के साथ इंगलिश बाजार थाना पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. रविवार की सुबह करीब आठ बजे सुस्थानी मोड़ […]

मालदा : लंबे समय से मालदा जिले में जाली नोट के जितने भी मामले सामने आ रहे थे, सभी दो-दो हजार रुपये नोट के थे. लेकिन इस बार पांच-पांच सौ रूपये के जाली नोटों के साथ इंगलिश बाजार थाना पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है.
रविवार की सुबह करीब आठ बजे सुस्थानी मोड़ इलाके में एनएच-34 पर एक चार पहिया गाड़ी से तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया गया.
उनके पास से पांच-पांच सौ रुपये के तीन सौ जाली नोट जब्त किये गये. जब्त किये गये कुल नोटों का मुल्य डेढ़ लाख रुपये है.पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम नूर इस्लाम, रूबेल शेख और काबिल खान है.
इन सभी का घर कालियाचक थाने के दक्षिण लखीपुर गांव है. पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह तीनों सफेद रंग की एम्बेसडर कार में सवार होकर जाली नोट के साथ मालदा शहर की ओर आ रहे थे. लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुस्थानी मोड़ में नाका चेकिंग लगाई गई थी.
नाका चेकिंग में इन तीनों पर संदेह होने पर उनकी तलाशी ली गयी. तलाशी में डेढ़ लाख रुपये के जाली नोट मिले. पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी मालदा में अक्सर जाली नोट पकड़े जाने की घटनाएं सामने आती रहती हैं.
लेकिन अक्सर ये जाली नोट दो हजार रुपये के होते हैं. लेकिन अब पांच सौ रुपये के जाली नोट बरामद होने से लगता है कि तस्करों ने अपनी रणनीति में कुछ बदलाव किया है. पुलिस का मानना है कि लोग दो हजार के नोट पर ज्यादा संदेह करते हैं और उसे अच्छी तरह से देखते हैं. जबकि पांच सौ का नोट बिना ज्यादा देखे भाले चल जाता है.
देह व्यापार के आरोप में महिला व पुरूष गिरफ्तार
मालदा. मालदा शहर के कुट्टी टोला लेन इलाके के निवासी तथा कांग्रेस के एक श्रमिक संगठन के नेता के खिलाफ स्थानीय लोगों ने देह व्यापार का धंधा चलवाने का आरोप लगाया है. शनिवार रात स्थानीय लोगों ने उस नेता के घर से एक महिला और पुरूष को आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा.
इसके बाद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी. इसी बीच मौका पाकर एक अन्य महिला भाग निकली. खबर पाकर इंगलिश बाजार थाना पुलिस वहां पहुंची और आरोपियों को पिटाई से बचाकर हिरासत में लिया. इसके बाद इलाके के लोगों ने श्रमिक नेता के खिलाफ इंगलिश बाजार थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज करायी.
घटना के संबंध में इंगलिश बाजार थाने के आईसी शांतनु मैत्र ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है और इस घटना में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. स्थानीय निवासियों का आरोप है कि श्रमिक नेता के घर में भाड़ेदार रखने के नाम पर गलत काम चलता था.
शनिवार रात को इलाके के लोगों ने एक महिला-पुरूष को आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ा. कालियाचक के बालियाडांगा निवासी उस पुरूष की स्थानीय लोगों ने जब पिटाई की तो उसने कबूल किया कि यहां देह व्यापार होता है और वह इसी लिये आया था. इस घटना के संबंध में आरोपी श्रमिक नेता के साथ संपर्क नहीं किया जा सका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें