25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ड्राइवर संभाल रहे ट्रैफिक सिग्नल

सड़कों पर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करनेवालों को खुद पकड़ रहे ड्राइविंग करनेवाले मोटर साइकिल सैमुलेटर यंत्र से बाइक चलाना सीख रहे सिग्नल तोड़नेवाले बाइक चालक कोलकाता : कोलकाता ट्रैफिक पुलिस द्वारा महानगर के विभिन्न चौराहों पर सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों के बीच ट्रैफिक कानून मानने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा […]

सड़कों पर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करनेवालों को खुद पकड़ रहे ड्राइविंग करनेवाले

मोटर साइकिल सैमुलेटर यंत्र से बाइक चलाना सीख रहे सिग्नल तोड़नेवाले बाइक चालक

कोलकाता : कोलकाता ट्रैफिक पुलिस द्वारा महानगर के विभिन्न चौराहों पर सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों के बीच ट्रैफिक कानून मानने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस बार इसका नजारा कुछ अलग ही है, इस अभियान के लिए कोलकाता की सड़कों पर ड्राइविंग करनेवाले बस, ट्रक, टैक्सी व ऑटो ड्राइवरों को चुना गया है.

शहर के विभिन्न चौराहों पर ये ड्राइवर चालक की सीट पर बैठे अन्य ड्राइवरों को ट्रैफिक कानून का पालन करना सिखा रहे हैं. महानगर के धर्मतल्ला क्रॉसिंग, राजभवन चौराहा व डोरिना क्रॉसिंग में यह अभियान चलाया जा रहा है. हेडक्वार्टर ट्रैफिक गार्ड के ओसी गोपाल रॉय ने बताया कि ड्राइविंग करते समय चालकों को ट्रैफिक कानून तोड़ने पर थोड़ा भी अफसोस नहीं होता है.

कई बार तो वे ट्रैफिक पुलिसवालों से भी उलझने से बाज नहीं आते. इसके कारण इस बार सड़क सुरक्षा सप्ताह के दिनों में ऐसे ड्राइवरों को ही ट्रैफिक नियम का पालन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है, यही नहीं वे चौराहों पर खड़े होकर ट्रैफिक कानून तोड़नेवाले चालकों को खुद गलती बता रहे हैं. ऐसा कर वह खुद और चालकों को भी कानून का पालन करना सिखा रहे हैं.

हेडक्वार्टर ट्रैफिक गार्ड के ओसी गोपाल रॉय के नेतृत्व में सर्जेंट सुरोजीत गुप्ता, दिप्तायन कर और सर्धेंदु सान्याल की देखरेख में यह अभियान चलाया जा रहा है. सर्जेंट सुरोजीत गुप्ता ने कहा कि ट्रैफिक सिग्नल तोड़नेवाले बाइक चालकों को भी इस अभियान में शामिल किया गया है.

सिग्नल तोड़ने के साथ उन्हें हेडक्वार्टर गार्ड के कमरे में लाकर मोटर साइकिल सैमुलेटर यंत्र की मदद से उन्हें कमरे के अंदर सुरक्षित ड्राइविंग सिखाया जा रहा है, इस यंत्र में हूबहू बाइक का हैंडल चालक को थमाया जाता है और मशीन के सामने बिठाकर उन्हें ड्राइविंग के लिए कहा जाता है. इससे चालक समझ सकेंगे कि वे सड़कों पर ट्रैफिक कानून तोड़ने से कैसे बच सकते हैं. यह अभियान 15 मार्च तक चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें