28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : आतंकी हमले के बारे में पहले से जानती थी केंद्र सरकार : ममता

कहा: पुलवामा हमले को लेकर राजनीति कर रही भाजपा मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार को पुलवामा हमले के बारे में खुफिया सूचनाएं थीं, लेकिन उसने कोई कदम नहीं उठाया क्योंकि वह जवानों की शहादत पर राजनीति करना […]

कहा: पुलवामा हमले को लेकर राजनीति कर रही भाजपा
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार को पुलवामा हमले के बारे में खुफिया सूचनाएं थीं, लेकिन उसने कोई कदम नहीं उठाया क्योंकि वह जवानों की शहादत पर राजनीति करना चाहती है. तृणमूल कांग्रेस की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए सुश्री बनर्जी ने आगामी आम चुनाव में कथित ‘तानाशाही वाली नरेंद्र मोदी सरकार’ को सत्ता से हटाने का संकल्प जताया. उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस चुनाव में राज्य में लोकसभा की सभी 42 सीटों पर चुनाव जीतेगी.
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कई बार सवाल उठा चुकी हैं. इससे पहले, उन्होंने खुफिया एजेंसियां और गृह मंत्रालय के कार्यकलाप पर सवाल उठाया था. लेकिन सोमवार को पहली बार मुख्यमंत्री ने पुलवामा हमले के लिए सीधे प्रधानमंत्री पर हमला बोला.
सोमवार को नजरूल मंच में तृणमूल कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक में सुश्री बनर्जी ने कहा : यह जानने के बावजूद कि एक आतंकवादी हमला होनेवाला था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे रोकने की कोशिश नहीं की.
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमले को रोकने में सक्रिय भूमिका क्यों नहीं निभायी. आप जानते थे कि हमला होगा. इसे लेकर इंटेलिजेंस इनपुट था. लेकिन इसके बावजूद जवानों को ना ही एयरलिफ्ट कराया गया, न ही कोई नाका चेकिंग या रोड चेकिंग की व्यवस्था की गयी.
सभी को स्वतंत्र रूप से जाने की अनुमति थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिर उन्होंने (प्रधानमंत्री) ऐसा क्यों किया? ताकि लोकसभा चुनाव के दौरान फायदा उठाया जा सके. अब मोदी युद्ध का खेल खेलने की कोशिश कर रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने लोकसभा चुनाव के पहले युद्ध को लेकर उन्मादी माहौल बनाने का भी आरोप लगाया. सुश्री बनर्जी ने कहा कि कि केंद्र सरकार विचित्र तरीके से काम कर रही है. केंद्रीय मंत्रियों को भी महत्वपूर्ण फैसले के बारे में पता नहीं होता है. उन्होंने कहा : सरकार को दो भाई (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह) चला रहे हैं, जिनके हाथों पर बेगुनाहों के खून हैं.
पूर्व सूचना के बावजूद केंद्र सरकार की कथित निष्क्रियता पर उठाया सवाल
सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की साजिश
ममता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पहले गड़बड़ी पैदा करने के लिए राज्य में अपार धनराशि भेजी जा रही है. वे (भाजपा) लोगों को अपने कार्यक्रम व पार्टी में शामिल होने के लिए पैसे दे रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यह रुपया कहां से आ रहा है.
उन्होंने कहा कि उनलोगों ने (भाजपा) बुर्का खरीदा है और कुछ अपने गुडों को पहना कर भेज दे रहे हैं. फिर वे लोग ही अफवाह फैला रहे हैं कि राज्य में बच्चा चोरी का गिरोह सक्रिय है. ऐसा करने का उद्देश्य मुस्लिमों के खिलाफ हिंदू समुदाय को भड़काना है, जिससे समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जा सके.
उन्होंने लोगों से इस प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. सुश्री बनर्जी ने कहा कि पुलिस से शिकायत करें और यदि पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो मेरे घर के दरवाजे खुले हैं. आप सीधे मुझे सूचना दें. मैं आपकी बातों को सुन कर कार्रवाई करूंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें