32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेंटोग्राफ टूटने से तीन घंटे खड़ी रही सियालदह-बलिया एक्सप्रेस

ट्रेन की बिजली सप्लाई बंद होने से एसी व पंखे हो गये बंद कोलकाता : 13106 अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस का पेंटोग्राफ टूटने के कारण तीन घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन खड़ी रही. उक्त घटना हावड़ा मंडल के बैंची स्टेशन की है. घटना के बाद यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पेंटोग्राफ टूटने […]

ट्रेन की बिजली सप्लाई बंद होने से एसी व पंखे हो गये बंद

कोलकाता : 13106 अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस का पेंटोग्राफ टूटने के कारण तीन घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन खड़ी रही. उक्त घटना हावड़ा मंडल के बैंची स्टेशन की है. घटना के बाद यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पेंटोग्राफ टूटने के बाद ट्रेन में बिजली सप्लाई बंद हो गयी. पूरी ट्रेन में अंधकार छा गया. बिजली सप्लाइ बंद होने से ट्रेन के स्लीपर बोगियों के फंखे और एसी डिब्बों के एसी भी बंद हो गये. एसी व पंखों के बंद होने से यात्रियों को भारी परेशान से दो-चार होना पड़ा.
रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन सियालदह स्टेशन से अपने तय समय पर ही रवाना हुई थी, लेकिन ट्रेन बैंची स्टेशन के पास थी तभी इंजन के ऊपर स्थित पेंटोग्राफ से अचानक एक जोरदार स्पार्क हुआ और पेंटोग्राफ टूट गया. पेंटोग्राफ एक्सप्रेस ट्रेेनों में इंजन से ऊपर होता है, जो हाइटेंशन ओवर हेड तार के संपर्क में रहता है.
इससे ही ट्रेन में बिजली की सप्लाई होती है.मिली जानकारी के अनुसार सियालदह एक्सप्रेस शुक्रवार को दोपहर 13.20 बजे सियालदह स्टेशन से रवाना हुई थी. 80 किमी. यात्रा तय कर ट्रेन नैहाटी जंक्शन के बाद बैंची स्टेशन एरिया में थी, तभी ट्रेन का पेंटोग्राफ टूट गया. पेंटोग्राफ टूटने के बाद ट्रेन बैंची स्टेशन पर रोक दी गयी. उक्त घटना के वक्त दोपहर 2.30 बज रहा था. मरम्मत करने के बाद शाम 6 बजे ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें