28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेयर ने किया क्रेडाई बंगाल रियल्टी इस्टेट एक्सपो का उद्घाटन

रियल इस्टेट कारोबारियों के लिए उम्मीद की किरण बनेगा क्रेडाई बंगाल रियल्टी एक्सपो कोलकाता : रियल इस्टेट से जुड़े कारोबारी सात साल की मंदी के बाद अपने भाग्य को पुनर्जीवित करने के लिए आगामी क्रेडाई-बंगाल रियल्टी एक्सपो 2019 का उपयोग करेंगे. शुक्रवार को नगर विकास मंत्री सह कोलकाता नगर निगम के मंत्री फिरहाद हकीम ने […]

रियल इस्टेट कारोबारियों के लिए उम्मीद की किरण बनेगा क्रेडाई बंगाल रियल्टी एक्सपो

कोलकाता : रियल इस्टेट से जुड़े कारोबारी सात साल की मंदी के बाद अपने भाग्य को पुनर्जीवित करने के लिए आगामी क्रेडाई-बंगाल रियल्टी एक्सपो 2019 का उपयोग करेंगे. शुक्रवार को नगर विकास मंत्री सह कोलकाता नगर निगम के मंत्री फिरहाद हकीम ने किया. उन्होंने कहा कि राज्य और केएमसी ने भी कई उपाय किये हैं. मेट्रो गलियारों के साथ हरी इमारतों, सामूहिक आवास और इमारतों को अतिरिक्त एफएआर प्रदान किया गया है.
भवन निर्माण की मंजूरी की प्रक्रिया ऑनलाइन जमा करने और एकल खिड़की स्थापित करने के माध्यम से सुव्यवस्थित की गयी है. पर्यावरण मंजूरी के लिए परियोजना मूल्यांकन पद्धति को भी सुव्यवस्थित किया गया है. क्रेडाई बंगाल के चेयरमैन नंदू बेलानी ने कहा कि जीएसटी लागू होनेऔर रेरा आने के बाद कार्यान्वयन से लेकर कई कारकों ने खरीदार के हितों को प्रभावित किया है. बिक्री धीमी हो गयी है और लॉन्च की संख्या डेवलपर्स के रूप में कम हो गयी थी. विकास को पुनर्जीवित करने के लिए अंतरिम बजट में कई प्रोत्साहनों की घोषणा की गयी है.
जीएसटी परिषद को भी निर्माणाधीन अपार्टमेंट पर जीएसटी कम करने की उम्मीद है. श्राची ग्रुुप के एमडी रवि तोदी ने कहा कि इस आयोजन से उपभोक्ता हित को बढ़ावा मिलेगा. क्योंकि यह पहली बार है जब डब्ल्यूबीएचआइआरए पंजीकरण वाली परियोजनाओं को बिक्री के लिए रखा जाएगा. यह वार्षिक प्रदर्शनी बेहतर अनुभव वाला होगा जहां खरीदार के पास शहर में अचल संपत्ति के विकास के शिखर तक पहुंचने की गुंजाइश है.
उन्होंने कहा कि हम प्रदर्शनी और प्रारूप में ताजगी और नवीनता लाने का प्रयास कर रहे हैं. अल्कोव समूह के निदेशक और प्रदर्शनी समिति के सदस्य यशस्वी श्रॉफ ने कहा कि लंबे समय के बाद, डेवलपर्स के साथ-साथ उपभोक्ता भी बहुत अधिक सकारात्मकता के साथ एक्सपो के लिए तैयार हो रहे हैं. इस कार्यक्रम में सह-संयोजक आर्य रियल्टी के निदेशक सिद्धांत आर्य ने कहा कि हम इसमें 10,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें