27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव आयोग का दो दिवसीय विशेष शिविर आज से

कोलकाता : आगामी लोकसभा के मद्देनजर मतदाता सूची में नाम जोड़ने व संशोधन के लिये चुनाव आयोग की ओर से 23-24 फरवरी को विशेष शिविर लगाये जायेंगे. विशेष शिविर के दौरान मतदाता फॉर्म 6 और 8 को अपने इलाके के संबंधित पोलिंग स्टेशन के बूथ लेवल ऑफिसर के समक्ष जमा कर सकते हैं. इसके अलावा […]

कोलकाता : आगामी लोकसभा के मद्देनजर मतदाता सूची में नाम जोड़ने व संशोधन के लिये चुनाव आयोग की ओर से 23-24 फरवरी को विशेष शिविर लगाये जायेंगे. विशेष शिविर के दौरान मतदाता फॉर्म 6 और 8 को अपने इलाके के संबंधित पोलिंग स्टेशन के बूथ लेवल ऑफिसर के समक्ष जमा कर सकते हैं.

इसके अलावा चुनाव आयोग 23-24 फरवरी को वोटर्स वेरिफिकेशन एंड इन्फाॅरमेशन प्रोग्राम (वीवीआइपी) चलायेगा. वीवीआइपी की मदद से प्रत्येक मतदाता यह पता लगा पायेंगे कि उनका नाम मतदाता सूची में है या नहीं. मतदान के लिये हर मतदाता का नाम मतदाता सूची में होना जरूरी है. चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार मतदाता टोल फ्री नंबर 1950 में फोन करके यह जानकारी ले सकते हैं.

साथ ही एसएमएस के जरिये भी उपरोक्त जानकारी हासिल की जा सकती है. इसके लिये मोबाइल फोन के जरिये 51969 नंबर पर एसएमएस (type WB < SPACE >EC< SPACE >Voter Card No) करें. साथ ही फार्म 6 और 8 को राष्ट्रीय मतदातान सेवा पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट (www.nvsp.in) पर जमा किया जा सकता है. वोटर हेल्पलाइन एंड्रॉयड मोबाइल ऐप को गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें