32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा : राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी कमिशन के चेयरमैन ने किया दौरा

हावड़ा : सफाई कर्मचारियों के विभिन्न प्रकार के सुविधाओं से वंचित होने के आरोपों को लेकर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी कमिशन के चेयरमैन मनोहर भालजीभाई जाला ने हावड़ा जिला का दौरा किया. इस दौरान हावड़ा निगम के आयुक्त के साथ बैठक की. इसके बाद उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हावड़ा जिला में सफाई कर्मचारियों को […]

हावड़ा : सफाई कर्मचारियों के विभिन्न प्रकार के सुविधाओं से वंचित होने के आरोपों को लेकर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी कमिशन के चेयरमैन मनोहर भालजीभाई जाला ने हावड़ा जिला का दौरा किया. इस दौरान हावड़ा निगम के आयुक्त के साथ बैठक की. इसके बाद उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हावड़ा जिला में सफाई कर्मचारियों को मेडिकल बेनिफिट, बीमा सहित विभिन्न सरकारी सुविधाएं सही तरह से नहीं मिल रही है.

यह सभी सुविधाएं उन्हें सही प्रकार से प्राप्त कराने के लिए जिला शासक व निगम आयुक्त को सही दिशा में कार्य करना होगा. उन्होंने जिला अधिकारी के कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सफाई कर्मचारियों के आर्थिक व समाजिक उन्नति के लिए हावड़ा आयुक्त को विभिन्न निर्देश दिये गये हैं.

सफाई कर्मचारियों को चिकित्सा, सरकारी सुविधाएं, क्षतिपूर्ति व्यवस्था, बस्ती इलाकों में सफाई का ध्यान सहित सफाई कर्मचारियों के लिए प्रधानमंत्री की सभी योजनाओं को लागू कराने व देखरेख, बीमा सहित विभिन्न चीजों पर ध्यान देने की आवश्यकता है. हावड़ा शहर को स्वच्छ बनाने के पहल में सफाई कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा है.

इसलिए राज्य सरकार को इस विषय पर मुख्य रूप से ध्यान देना चाहिए. श्री जाला ने बताया कि इस विषय को लेकर गुरुवार को राज्य सरकार के साथ एक बैठक की जायेगी. इसके अलावा कुछ महीनों के अंतराल पर इस तरह की बैठक की जायेगी जिससे सफाई कर्मचारियों की सभी सुविधाओं का निरीक्षण किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें