36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…और बूढ़ी मां की आंखों से छलक पड़े आंसू

कोलकाता. हर एक के जीवन में मां अनमोल होती है, जिसके बारे में शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. ऐसा कहा जाता है कि खुदा का दूसरा रूप है मां. ममता की गहरी झील है मां, वह घर किसी जन्नत से कम नहीं, जिस घर में खुदा की तरह पूजी जाती है मां. […]

कोलकाता. हर एक के जीवन में मां अनमोल होती है, जिसके बारे में शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. ऐसा कहा जाता है कि खुदा का दूसरा रूप है मां. ममता की गहरी झील है मां, वह घर किसी जन्नत से कम नहीं, जिस घर में खुदा की तरह पूजी जाती है मां. लेकिन साॅल्टलेक के बीएल ब्लाॅक में ठीक इसके उल्टा दृश्य देखा गया, जहां एक बूढ़ी मां पर बड़े बेटे द्वारा अत्याचार करने का मामला सामने आया है. चंद रुपयों के लिए बड़े बेटे ने निर्मम तरीके से मां को मारा-पीटा.

घटना बताते समय उस बूढ़ी मां की आंखों से आंसू छलक पड़े और वह फूट-फूट कर रोने लगी. पीड़ित मां ने अपने बेटे के खिलाफ विधाननगर पूर्व थाने में शिकायत दर्ज करायी है. आरोप है कि घर के ग्राउंड फ्लोर का किराये उठाकर बेटे को नहीं देने के कारण ही बूढ़ी मां को मारा-पीटा गया. जानकारी के मुताबिक, पीड़िता का नाम पूरबी गुप्ता (78) है. उनकी दो संतान हैं.
बड़ा बेटा अनिमेश गुप्ता एलआइसी का एजेंट है और छोटा बेटा एक कंपनी में काम करता है. दोनों अपने-अपने परिवार के साथ रहते हैं. वर्षों पहले पूरबी के पति का देहांत हो गया. उसके बाद से घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वह अपने तीन मंजिले मकान के ग्राउंड फ्लोर के हिस्से को किराये पर दे दीं. पीड़िता का कहना है कि किराये के लगभग 10 हजार रुपये महीने में आने से वह किसी तरह से अपना संसार चला रही हैं.
उन रुपये में से वे तीन-तीन हजार रुपये करके हर माह अपने दोनों बेटों को दे देती है, लेकिन दवा और अपना माह भर का खर्च चलाने में पैसे की दिक्कतें आने के कारण से वह आर्थिक संकट की वजह से अब तीन-तीन हजार रुपये बेटों को देना बंद कर दी हैं. आरोप है कि रुपये देना बंद करते ही बड़े बेटे ने मां अत्याचार चलाते हुए मारा-पीटा. सोमवार को मारने-पीटने के साथ ही उसे घर से बाहर निकालने की कोशिश की. पति की मौत के बाद से ही अत्याचार चला रहा है.
गौरतलब है कि पहले भी एक बार इस तरह की घटना हुई थी, शिकायत के बाद बेटे को थाने में बुलाकर पुलिस ने सतर्क किया था. पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर इस बार बड़े लड़के के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें