27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : जांच रिपोर्ट में सामने आयी हत्यारों की निर्ममता, पिल्लों को बेरहमी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा

कोलकाता : महागनर के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनआरएस) परिसर से एक साथ मृत मिले 16 पिल्लों के मामले में फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें दो महिलाओं को डंडे से पिल्लों को पीटते हुए देखा जा रहा है. इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने एनआरएस के डिप्टी सुपर डॉ […]

कोलकाता : महागनर के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनआरएस) परिसर से एक साथ मृत मिले 16 पिल्लों के मामले में फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें दो महिलाओं को डंडे से पिल्लों को पीटते हुए देखा जा रहा है. इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने एनआरएस के डिप्टी सुपर डॉ द्विपायन विश्वास के नेतृत्व में तीन सदस्यों की एक जांच कमेटी गठित की है. इधर, पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
क्या है पूरा मामला
रविवार दोपहर अस्पताल कर्मी पुतुल राय ने भोजन करते वक्त अस्पताल परिसर में अधीक्षक कार्यालय के सामने के रास्ते के किनारे कई काले रंग की प्लास्टिक की थैलियां देखी, जिसमें एक का मुंह खुला हुआ था और एक पिल्ला दिखायी दिया.
संदेह होने पर वह मौके पर पहुंची और थैलियों का मुंह खोला तो सभी में मृत पिल्ले मिले. तीनों प्लास्टिक की थैलियों से कुल 16 मृत पिल्लों को बरामद किया गया था.
प्राथमिक रिपोर्ट में खुलासा, पीटकर हुई हत्या
इधर, सभी मृत पिल्लों के शवों का बेलगछिया पशु अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ. प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जहर देकर नहीं बल्कि पिल्लों की हत्या पीटकर की गयी है. रिपोर्ट में 16 पिल्लों में 12 के लीवर पूरी तरह डैमेज हो गये थे और चार के सिर पर गंभीर चोटें आयी थीं.
परेशानी के कारण ही रास्ते से हटाया!
इधर, मेडिकल कॉलेज की कुछ छात्राएं यह दावा कर रही हैं कि उन्होंने दो महिलाओं को दो पिल्लों को पीटते हुए देखा था और जब उन लोगों ने पूछा क्यों मार रही हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि इन पिल्लों से उन्हें बहुत परेशानी होती है. बार-बार कहे जाने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है, इसलिए इन्हें मार रहे हैं
क्या कहती है पुलिस
इंटाली थाने की पुलिस का कहना है कि स्वत: संज्ञान लेते हुए आइपीसी की धारा 429/201/11एल के तहत एफआइआर दर्ज किया गया है. वायरल वीडियो की सत्यता की भी जांच की जा रही है. एनआरएस के नर्सिंग हॉस्टल के अधिकारियों और कर्मियों के साथ-साथ अन्य कई लोगों से भी पूछताछ कर पूरे मामले का पता लगाया जा रहा है.
बनी जांच कमेटी, दर्ज हुआ एफआइआर
फेसबुक पर वायरल हुए एक वीडियो में दो महिलाएं साफ तौर पर डंडे से पिल्लों को पीटती दिख रही हैं. यह वीडियो डेंटल कॉलेज के हॉस्टल से कैद किया गया है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही पूरे मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी गयी है. दोनों महिलाओं के हाथ में सर्जिकल ग्लव्स भी दिख रहे हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों अस्पताल से ही जुड़ी हुई हैं.
क्या कहना है अस्पताल का
फेसबुक पर वायरल वीडियो की सत्यता की जांच जारी है. फिलहाल प्राथमिक तौर पर वीडियो देखकर जगह की पहचान कर ली गयी है. जल्द ही पुलिस को साथ लेकर जायेंगे. अस्पताल की ओर से जांच कमेटी भी गठित की गयी है. जांच में अगर किसी के खिलाफ भी सत्यता अथवा कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
डॉ द्विपायन विश्वास, डिप्टी सुपर, एनआरएस अस्पताल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें