25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : एनएच-34 की हालत बदतर

कोलकाता : बारासात से कृष्णनगर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-34 की बदहाल स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नदिया में आयोजित प्रशासनिक बैठक में नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि हमें दुख हो रहा है कि यह सड़क केंद्र सरकार के अधीन है, लेकिन इसकी उपेक्षा होने से लोगों का इस सड़क से सफर करना तकलीफदेह हो […]

कोलकाता : बारासात से कृष्णनगर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-34 की बदहाल स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नदिया में आयोजित प्रशासनिक बैठक में नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि हमें दुख हो रहा है कि यह सड़क केंद्र सरकार के अधीन है, लेकिन इसकी उपेक्षा होने से लोगों का इस सड़क से सफर करना तकलीफदेह हो गया है.
लिहाजा इसके लिए उन्होंने तृणमूल नेता शंकर सिंह को निर्देश दिया कि वे कृष्णनगर से बारासात तक लंबी इस सड़क के दोनों किनारों पर फ्लैक्स लगायें जिस पर लिखा होगा कि हमें खेद है कि यह सड़क केंद्र सरकार के अधीन है. इसके अलावा उन्होंने जिलाधिकारी को विभिन्न परियोजनाओं को तुरंत तय समय पर पूरा करने का आदेश दिया.
उल्लेखनीय है कि बुधवार को नदिया के रानाघाट थाना इलाके के हबीबपुर मैदान में हो रही प्रशासनिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री आयीं थी.
बैठक में ममता बनर्जी नदिया को एक्सपोर्ट हब और मायापुर को अर्बन सिटी की तरह बनाने का एलान किया. विभिन्न थानों के प्रभारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सेफ ड्राइव सेव लाइफ परियोजना को सफलता के साथ पूरा करना होगा. कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों में हंगामा बंद करना होगा. प्रशासन को आमलोगों के साथ मधुर संबंध बनाना होगा.
जिला पुलिस को उन्होंने निर्देश दिया कि सीमावर्ती इलाकों पर वह चौकसी बढ़ाये. बंगाल की तांत साथी परियोजना के मार्फत तांत के कारीगरों को भत्ता देने की बात का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इसका लाभ योग्य लोगों को मिले, इसका ध्यान रखना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तांत उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एक के बाद एक कदम उठा रही है. इसके बावजूद बंगाल में गुजरात से हैंडलूम क्यों आ रहा है.
इस पर उन्होंने नाराजगी जतायी. साथ ही ममता बनर्जी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इस प्रदेश में अंड़े की काफी मांग है, लेकिन उसके मुताबिक उत्पादन नहीं हो रहा है. इस दिशा में उन्होंने जोर देने की जरूरत बतायी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मुर्गी पालन के लिए ऋण भी दे रही है. इसके लिए गैरसरकारी प्रयास के तहत पोलट्री फार्म बनाकर लोगों को आगे बढ़ना चाहिए. इसी दिशा में जिलाधिकारी को खास ध्यान देने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया. ममता बनर्जी ने हरिणघाटा में इ-कॉमर्स कंपनियों को जमीन देने के साथ तत्काल रिफ्यूजी काॅलोनियों के सर्वे के लिए जिला प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये.
वहां पर मौजूद जिले के विधायकों को लोगों के साथ जनसंपर्क बढ़ाने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने शांतिपुर नगरपालिका के चेयरमैन अजय दे और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य के बीच चल रहे विवाद पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जल्द ही विवाद सुलझा लें.
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन को ध्यान रखना होगा कि एक भी फर्जी जॉब कार्ड नहीं होना चाहिए और जो लोग इसके हकदार हैं, वे वंचित न हों, इसका ध्यान रखना होगा. इसके लिए उन्होंने प्रशासन को सजग रहने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें