25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : महिलाओं के अधिकार के नाम पर धर्म की राजनीति बर्दाश्त नहीं

तीन तलाक पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया, बोलीं कहा : बंगाल ही ऐसा राज्य है, जहां सत्तारूढ़ पार्टी की 33 प्रतिशत सीटों पर महिलाएं विधायक कोलकाता : तीन तलाक के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महिलाओं को उनका अधिकार मिले, यह हम भी चाहते हैं. महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने […]

तीन तलाक पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया, बोलीं
कहा : बंगाल ही ऐसा राज्य है, जहां सत्तारूढ़ पार्टी की 33 प्रतिशत सीटों पर महिलाएं विधायक
कोलकाता : तीन तलाक के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महिलाओं को उनका अधिकार मिले, यह हम भी चाहते हैं. महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने में पश्चिम बंगाल प्रथम है. बंगाल ही ऐसा राज्य है, जहां सत्तारूढ़ पार्टी की 33 प्रतिशत सीटों पर महिलाएं विधायक हैं.
उन्होंने कहा कि महिलाओं के अधिकार की रक्षा के नाम पर धार्मिक राजनीति को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और ऐसा करनेवालों के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन तलाक के मुद्दे पर कहा कि हम महिलाओं के पक्ष में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि एक वर्ग के अधिकार की रक्षा करने के लिए हम दूसरे वर्ग के अधिकारों का हनन कर दें. उन्होंने कहा कि तीन तलाक मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय पहले भी बोल चुके हैं. गौरतलब है कि तमाम विपक्षी दल मांग कर रहे हैं कि इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए.
लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास होने के बाद केंद्र सरकार ने सोमवार को इसे राज्यसभा में पेश किया. बिल पर चर्चा के दौरान भारी हंगामें के बाद उपसभापति ने कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी. इसके अलावा टीएमसी ने ट्रिपल तलाक बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की मांग की है.
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को आम चुनाव में उनकी शानदार जीत पर बधाई दी. बांग्लादेश में संसद के नये सदस्यों को चुनने के लिए रविवार को मतदान हुआ और सोमवार सुबह परिणाम की घोषणा कर दी गयी. हसीना के सत्तारूढ़ अवामी लीग गठबंधन को संसद की 300 सीटों में 260 से ज्यादा सीटें मिली हैं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि परिणाम घोषित होने के बाद सुबह में उन्होंने हसीना से टेलीफोन पर बातचीत की. सोमवार दोपहर राज्य सचिवालय में बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल सरकार को खुशी है कि चुनावों में शेख हसीना जीत गयी हैं. मैंने निजी तौर पर उनसे बातचीत की और उनको बधाई दी. मैंने बांग्लादेश के लोगों को भी शुभकामनाएं दीं.”
उन्होंने उम्मीद जतायी कि नयी सरकार से भारत और बांग्लादेश के बीच संबंधों को और मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि दोनों देशों को शांति और स्थिरता बनाए रखने की दिशा में काम करने चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘बांग्लादेश के साथ हमारा सौहार्द्रपूर्ण संबंध है. मैं चाहती हूं कि यह संबंध और प्रगाढ़ हो.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें